होम /न्यूज /बिहार /क्या देवेंद्र फडणवीस को बिहार भेजने के पीछे है सुशांत सिंह राजपूत केस का सियासी फैक्टर?

क्या देवेंद्र फडणवीस को बिहार भेजने के पीछे है सुशांत सिंह राजपूत केस का सियासी फैक्टर?

सुशांत सिंह राजपूत और देवेंद्र फड़णवीस. (फाइल फोटो)

सुशांत सिंह राजपूत और देवेंद्र फड़णवीस. (फाइल फोटो)

माना जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput case) का असर बिहार चुनाव पर पड़ेगा, यही कारण है कि बीजेप ...अधिक पढ़ें

पटना. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) बिहार के चुनाव प्रभारी होंगे. वे विधानसभा चुनाव में बिहार का कामकाज देखेंगे. मिली जानकारी के अनुसार फडणवीस बीजेपी के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) के साथ मिलकर चुनावी कार्यक्रमों को भी संचालित करेंगे. बताया जा रहा है कि गुरुवार देर शाम हुई बीजेपी कोर कमेटी (BJP Core Committee) की बैठक में पूर्व सीएम भी शामिल हुए और आगामी कार्यक्रमों पर उन्होंने चर्चा की. हालांकि बिहार के राजनीतिक गलियारों में इसे सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

दरअसल सुशांत मौत प्रकरण से जोड़ने पीछे ये चर्चा है कि दे वेंद्र फडणवीस लगातार महाराष्ट्र सरकार पर सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर दबाव बनाते रहे हैं, इसलिए बिहार बीजेपी को इसका लाभ मिल सकता है. हालांकि बीजेपी नेता इससे इनकार कर रहे हैं. बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव बताते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत का मामला अलग है और देवेंद्र फडणवीस को चुनाव प्रभारी बनाना अलग है.

वहीं बीजेपी और एनडीए की सहयोगी दल जेडीयू देवेंद्र फडणवीस को बधाई देते हुए कहती हैं कि उन्होंने सुशांत सिंह मामले को बेहतर तरीके से महाराष्ट्र में उठाया. दूसरी ओर आरजेडी इसे चुनावी एंगल से ही देख रही है. उनका कहना है कि कोई भी फडणवीस यहां आ जाए किसी की यहां चलने वाली नहीं है. इस बार जनता ने मूड बनाया हुआ है कि आरजेडी के साथ ही चलना है.

दूसरी ओर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सीपी ठाकुर ने बताया देवेंद्र फडणवीस की जल्द चुनाव प्रभारी के तौर पर घोषणा हो जाएगी. वहीं रामकृपाल यादव ने बताया कि देवेंद्र फडणवीस एक बेहतर नेता हैं. उन्होंने महाराष्ट्र में बहुत बढ़िया काम किया है. अगर वह बनते हैं तो बिहार में बेहतर रिजल्ट आएंगे.

Tags: Bihar News, BJP, Devendra Fadnavis, Devendra Fadnawis, PATNA NEWS, Patna News Update

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें