• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • सपने में मां का कहा मानकर आए थे बिहार, कुलदेवी की पूजा के बाद कराया था मुंडन

सपने में मां का कहा मानकर आए थे बिहार, कुलदेवी की पूजा के बाद कराया था मुंडन

इसके अगले ही साल उन्‍हें उस ग्रुप में चुना गया, जिसने 2006 में ऑस्‍ट्रेलिया में कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स की ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म किया.

इसके अगले ही साल उन्‍हें उस ग्रुप में चुना गया, जिसने 2006 में ऑस्‍ट्रेलिया में कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स की ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म किया.

'सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) पिछले साल ऐसे बिहार (Bihar) नहीं आए थे, उनकी मां (Mother) सपने में आ कर सुशांत को मुंडन कराने के लिए कुलदेवी की मंदिर में जाने को कहा था.'

  • Share this:
नई दिल्ली. फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनका मिलनसार स्वभाव और हंसमुख चेहरा उनके चाहने वालों को हमेशा याद आता रहेगा. रविवार दोपहर मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या किन वजहों से की है इसको लेकर अभी तक कोई पुख्ता जानकारी निकल कर सामने नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि पिछले कई महीनों से वह डिप्रेशन के शिकार थे. सुशांत सिंह राजपूत के फुफेड़े भाई न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में सुशांत की बचपन की यादें और पिछली बिहार यात्रा के बारे में बताते हुए कहते हैं, 'सुशांत पिछले साल ऐसे बिहार नहीं आए थे, उनकी  मां सपने में आ कर सुशांत को मुंडन कराने के लिए कुलदेवी की मंदिर में जाने को कहा था.'

मां सपने में आई थी और कहा था मुंडन कराने को
सुशांत सिंह राजपूत के फुफेड़े भाई कहते हैं, 'सुशांत का जन्म पटना के राजीव नगर में हुआ. सुशांत का पैतृक घर बिहार के पूर्णिया जिले में है. सुशांत जब 16 साल के थे तभी उनकी मां का निधन हो गया. सुशांत अपनी मां के काफी करीब थे. उनकी मां का निधन साल 2002 में हो गया था. मां के निधन के बाद सुशांत सिंह राजपूत पंचकुला हरियाणा आ गए. सुशांत सिंह के बड़े बहनोई हरियाणा कैडर के आईपीएएस अधिकारी हैं. सुशांत के पिता जमीन से जुड़े कारोबारी हैं. सुशांत चार बहनों में एकलौते भाई थे. बचपन में ही सुशांत की बहन की कुएं में गिरने से मौत हो गई थी. एक के निधन के बाद तीन बहनें और सुशांत ही बचे थे. सुशांत के बारे में कम ही जानते हैं कि उनकी बहन मिट्ठू एक क्रिकेटर भी हैं.

sushant singh rajput sucide, sushant singh rajput death, sushant singh rajput died, sushant singh rajput died, ssr suicde, sushant singh rajput latest news, sushant singh rajput movies, bollywood news, सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या, सुशांत सिंह राजपूत बिहार कनेक्शन, सुशांत सिंह राजपूत करियर, PURNIA, SHAHRSA, KHAGDIA, कुलदेवी की मंदिर, सुशांत सिंह राजपूत की मां, सुशांत के सपने में मां आई थी, sushant singh rajput Motherसुशांत सिंह एक साल पहले ही पैतृक घर पहुंच कर मुंडन करवाया था.
सुशांत सिंह एक साल पहले ही पैतृक घर पहुंच कर मुंडन करवाया था.


कुलदेवी के मंदिर में करवाया था मुंडन
सुशांत आखिरी बार पिछले साल पटना आए थे और फिर बाद में वह अपने पैतृक घर और ननिहाल खगड़िया गए थे. सुशांत सिंह के भाई कहते हैं, पिछले साल अचानक घर आने पर उसने कहा था कि मां सपने में आई और कहा कि हमने तुम्हारे मुंडन के लिए गांव के कुलदेवी की मंदिर में जो कबूला है वह तुमने अभी तक पूरा नहीं किया है. तुम गांव जा कर कुल देवी की मंदिर में अपना मुंडन करवाओ.

सुशांत सिंह ने तुरंत ही अगले दिन सुबह की फ्लाइट पकड़ कर पटना के लिए रवाना हो गए. इसी बीच उन्होंने अपने ननिहाल खगड़िया और पैतृक गांव में अपने रिश्तेदारों को आने की सूचना दी और मंडन की तैयारी करने को कहा था. यह बात सुशांत ने अपने पिता को भी बताई. सुशांत सिंह जैसे पटना आने के बाद गांव के लिए निकल गए और अगले ही दिन गाजे-बाजे के साथ कुल देवी के मंदिर में मुंडन करवाया.

sushant singh rajput sucide, sushant singh rajput death, sushant singh rajput died, sushant singh rajput died, ssr suicde, sushant singh rajput latest news, sushant singh rajput movies, bollywood news, सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या, सुशांत सिंह राजपूत बिहार कनेक्शन, सुशांत सिंह राजपूत करियर, PURNIA, SHAHRSA, KHAGDIA, कुलदेवी की मंदिर, सुशांत सिंह राजपूत की मां, सुशांत के सपने में मां आई थी, sushant singh rajput Mother, sushant singh rajput suicide died before worship of Kuldevi mother dream Mundan done nodrssसुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली है
काफी सालों बाद मुंबई के फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा कलाकार बिहार से आया, जिसका स्टारडम भी जबरदस्त था.


स्टारडम पाने वाले बिहार के दूसरे अभिनेता थे सुशांत
बता दें कि काफी सालों बाद मुंबई के फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा कलाकार बिहार से आया, जिसका स्टारडम भी जबरदस्त था. इससे पहले शत्रुध्न सिन्हा ही ऐसे फिल्ली कलाकार बिहार से हुए थे, जिनका स्टारडम बांकी बिहारी कलाकारों पर भारी था. बिहार के इस उभरते फिल्मी सितारे ने टीवी धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मनोरंज की दुनिया में इंट्री की थी. इसके बाद जब वे बॉलीवुड में पहुंचे तो फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. एक के बाद एक दमदार फिल्मों की बदौलत सुशांत सिंह कुछ ही दिनों में फिल्मी दुनिया और दर्शकों के चहेते स्टार बन गए. उन्होंने एमएस धोनी के अलावा काय पो चे, शुद्ध देसी रोमांस, पीके, केदारनाथ में दमदार अभिनय कर चुके थे और कई फिल्में आने वाली भी थी.

ये भी पढ़ें: 

Corona मरीजों के लिए प्राइवेट अस्पताल लेकर आए होम केयर पैकेज, अब देना होगा इतना चार्ज

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज