Inside Story : CM नीतीश कुमार की हरी झंडी के बाद सुशांत सिंह के पिता ने दर्ज करवाई FIR!
Patna News in Hindi

Inside Story : CM नीतीश कुमार की हरी झंडी के बाद सुशांत सिंह के पिता ने दर्ज करवाई FIR!
बिहार CMO ने भी दिया दखल तब सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने पटना में एफआईआर दर्ज करवाई.

Sushant Singh Rajput Suicide Case: मामले की गोपनीयता इससे भी समझी जा सकती है कि प्राथमिकी (FIR) रविवार को ही दर्ज हुई, लेकिन जब पटना पुलिस (Patna Police) की टीम सोमवार को मुंबई पहुंची तो मंगलवार को यह बात लोगों के सामने आई.

  • Share this:
पटना. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में तब एक नया मोड़ आ गया, जब उनके पिता कृष्ण कुमार सिंह (Krishna Kumar Singh) ने पटना के राजीव नगर थाने में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea chakravarthi) समेत 6 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करवा दी. एफआईआर संख्या 241/20 के जांच के क्रम में पटना पुलिस की 4 सदस्यीय टीम फिलहाल मुंबई में है और वहां पुलिस अधिकारियों से मुलाकात करेगी. पटना पुलिस को लीड कर रहे एसएसपी उपेंद्र शर्मा मुंबई पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं. जानकारी मिल रही है कि फिलहाल जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी कई लोगों से पूछताछ की जाएगी. जांच की दिशा क्या होगी और यह कैसे आगे बढ़ेगी, यह आने वाले दिनों में दोनों ही राज्यों की पुलिस के समन्वय पर निर्भर करेगा. इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि मुख्‍यमंत्री कार्यालय के दखल के बाद सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह द्वारा एफआईआर (FIR) दर्ज कराना संभव हुआ है.

सीएम नीतीश ने दी सहमति
न्यूज 18 को पुख्ता सूत्रों से खबर मिली है कि सुशांत सिंह के पिता केके सिंह और परिवार द्वारा सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से संपर्क साधा गया था. इस दौरान परिजनों ने कुछ स्पष्ट सबूत सीएमओ के समक्ष रखे. सूत्रों से खबर ये है कि इसके बाद जब पूरा मैटर सीएम नीतीश कुमार के समक्ष रखा गया तो मामले की गहराई को समझते हुए उन्‍होंने मामले की जांच के लिए सहमति दी.


दो दिन बाद सामने आई खबर


खबर यह भी है कि इसके बाद ही रविवार को एफआईआर दर्ज की गई और मामले की जांच पटना पुलिस ने शुरू कर दी. इस मामले की गोपनीयता इससे भी समझी जा सकती है कि प्राथमिकी रविवार को ही दर्ज हुई, लेकिन जब पटना पुलिस की टीम सोमवार को मुंबई पहुंची तो मंगलवार दोपहर को यह खबर लोगों के सामने आई.

पटना में एफआईआर के लिए खास परिस्थिति
यह भी जानकारी मिली है कि सीएम ऑफिस से मिली हरी झंडी के बाद ही खास परिस्थितियों में बिहार में एफआईआर दर्ज की गई है. दरअसल, कानूनी तौर पर एफआईआर वहां दर्ज की जाती है, जिस थाना क्षेत्र में अपराध या घटना घटित होती है. ऐसे में सुशांत सिंह खुदकुशी मामला मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन के तहत आता है.

राजीव नगर थाने में दर्ज हुआ है मामला
मुंबई पुलिस इस पूरे मामले की जांच लगातार कर भी रही है, लेकिन अब खास परिस्थितियों का हवाला देते हुए सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा बिहार में मामला दर्ज करवाया गया है. इसमें उन्होंने अपनी उम्र 74 वर्ष बताते हुए ज्यादा भागदौड़ न करने की बात कहते हुए पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र में मामला दर्ज करवाया है.

6 लोगों पर एफआईआर
बता दें कि एफआईआर में रिया चक्रवर्ती सहित 6 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 340, 341, 342, 380, 406, 420 और 306 के तहत मामला दर्ज किया गया है. सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के अलावा इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरिंडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी, बेइमानी, बंधक बनाकर रखने और आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है.

इन नेताओं ने की है सीबीआई जांच की मांग
गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही लगातार इस मामले की सीबीआई जांच की मांग उठ रही थी. इसे लेकर कई राजनीतिज्ञ भी आगे आए. इसमें एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव,  बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और सुब्रमण्यम स्वामी शामिल हैं. स्वामी ने इस मामले को लेकर पीएम मोदी को पत्र भी लिखा था. वहीं, पप्पू यादव ने गृह मंत्री अमित शाह को सीबीआई जांच की मांग करते हुए पत्र लिखा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading