Bihar News: मोदी मंत्रिमंडल में बिहार BJP के एक नेता को मिल सकती है जगह, जानें कौन हैं दावेदार?

बिहार में सुशील मोदी और जायसवाल दोनों दमदार नेता हैं.

Union Cabinet Expansion:इस समय केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा ने बिहार का सियासी पारा बढ़ा दिया है. जेडीयू ने केंद्र में शामिल होने का ऐलान कर दिया है, तो भाजपा से भी सुशील कुमार मोदी और बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का नाम रेस में है.

  • Share this:
पटना. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार (Union Cabinet Expansion) की चर्चा के बीच बिहार की सियासत गर्म है. एक तरफ केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू (JDU) के शामिल होने की चर्चा है, तो दूसरी तरफ भाजपा (BJP) से भी बिहार के किसी एक नेता के शामिल किए जाने की चर्चा है. इसे लेकर बिहार भाजपा के भीतर खेमेबाजी चल रही है.

भाजपा के पार्टी सूत्रों की मानें तो एक सीट के लिए दो नामों की चर्चा सबसे तेज है. पहला नाम बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी का है. जबकि दूसरा नाम भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का चल रहा है. माना जा रहा है अगर बिहार से किसी एक नेता को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी तो इन दोनों में से ही किसी एक नेता को जिम्मेदारी मिलेगी.

इस वजह से लगाए जा रहे हैं कयास
सुशील मोदी को जब उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया गया था तब से माना जा रहा था उनको अब दिल्ली की राजनीति में जगह दी जाएगी. इसे देखते हुए उन्हें राज्यसभा सांसद बनाया गया था. इसके बाद यह माना जा रहा था कि जल्द उन्हें मोदी मंत्रिमंडल का हिस्सा भी बनाया जाएगा, तब से सिर्फ सुशील मोदी का ही नाम मंत्रिमंडल में शामिल होने वालों में था. हालांकि अब इसमें दूसरा नाम संजय जायसवाल का भी जुड़ गया है और माना जा रहा है कि मोदी विरोधी गुट सुशील मोदी के बजाए संजय जायसवाल को मंत्री बनाना चाह रहा है.

ये भी पढ़ें- LJP में जारी घमासान पर बोली JDU, 'चिराग अगर शेर के बेटे हैं तो पशुपति पारस भी...'

संजय जायसवाल ने कही ये बात
सूत्रों की मानें तो संजय जायसवाल को सुशील मोदी के काट के तौर पर आगे किया गया है, क्योंकि दोनों नेता एक ही समाज से आते हैं. जब इस बारे में न्यूज़ 18 ने संजय जायसवाल से बात की तो उन्होंने कहा कि उन्हें प्रदेश की जिम्मेदारी मिली है और वह इस काम को देख रहे हैं. मंत्रिमंडल में कौन होगा कौन नहीं, यह केंद्र का विषय है. वहीं, उन्होंने अपनी दावेदारी पर कहा कि उन्हें 2022 तक बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है वह इसे देख रहे हैं. हालांकि उन्होंने इस दौरान अपनी दावेदारी को खारिज भी नहीं किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.