'मोदी' सरनेम वालों को चोर कहकर बुरे फंसे राहुल गांधी, बिहार की इस अदालत में केस दर्ज

13 अप्रैल को राहुल गांधी ने बंगलुरू के पास कोलार में कहा था कि देश में सभी मोदी सरनेम वाले चोर हैं.

News18 Bihar
Updated: April 18, 2019, 12:38 PM IST
'मोदी' सरनेम वालों को चोर कहकर बुरे फंसे राहुल गांधी, बिहार की इस अदालत में केस दर्ज
फाइल फोटो
News18 Bihar
Updated: April 18, 2019, 12:38 PM IST
बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराया गया, ये केस आपराधिक है. उनके खिलाफ IPC की धारा 500 के तहत पटना के मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी के यहां मुकदमा दर्ज कराया गया है.

ये भी पढ़ें- पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, बांका में डाले जा रहे वोट, पढ़ें खास तथ्य



इस मुकदमे में दोषी पाये जाने पर दो साल की सज़ा का प्रावधान है. दरअसल ये मामला मोदी सरनेम यानी टाइटल से जुड़ा है. 13 अप्रैल को राहुल गांधी ने बेंगलुरू के पास कोलार में कहा था कि देश में सभी मोदी सरनेम वाले चोर हैं. राहुल के इस बयान को लेकर मोदी ने आपत्ति जताई थी. इस केस में गवाह के तौर पर बीजेपी विधायक संजीव चौरसिया, विधायक नितिन नवीन और मनीष कुमार के नाम शामिल हैं. राहुल गांधी के इस बयान को लेकर राजनीति तेज हो गई थी. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने इस मामले में नाराजगी जताते हुए केस करने की बात कही थी.

ये भी पढ़ें- अपने ही लोकसभा क्षेत्र में वोट नहीं डाल सके कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर, जाने क्यों?

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि वह जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे. सुशील मोदी ने इसके साथ ही दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में इस बार 2014 से भी तेज लहर चल रही है, जिसे देखकर ‘महामिलावटी गठबंधन’ के लोग संभावित हार का बहाना ढूंढ़ रहे हैं और ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं.

इनपुट- नीलकमल
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार