सुशील मोदी ने कहा, 2020 में भी नीतीश ही रहेंगे कप्तान, फिर 'गायब' हुए ट्वीट पर दी सफाई

News18 Bihar
Updated: September 11, 2019, 4:00 PM IST
सुशील मोदी ने कहा, 2020 में भी नीतीश ही रहेंगे कप्तान, फिर 'गायब' हुए ट्वीट पर दी सफाई
सुशील कुमार मोदी ने सीएम नीतीश कुमार के 2020 में भी कैप्टन बने रहने को लेकर ट्वीट किया, फिर उसे डिलीट कर दिया. (File Photo)

सुशील मोदी ने थोड़ी ही देर बाद अपने अकाउंट से नीतीश कुमार को लेकर किया गया ट्वीट डिलीट कर दिया. जाहिर है इस पर सवाल खड़े होने लगे हैं उन्होंने नीतीश के 2020 में सीएम बनने वाला ट्वीट ही क्यों डिलीट किया?

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 11, 2019, 4:00 PM IST
  • Share this:
पटना. बीजेपी एमएलसी संजय पासवान (Sanjay Paswan) के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को केंद्र की राजनीति करने की सलाह के बाद राज्य में सियासी बवाल बढ़ा तो जेडीयू और बीजेपी (JDU -BJP) के नेता आमने-सामने आ गए. हालांकि डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi ) ने बुधवार को इसपर विराम लगाने की कोशिश की और अपने ट्वीट पर लिखा कि 2020 का चुनाव भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. लेकिन, इस दौरान उनकी एक गलती से बड़ा कन्फ्यूजन हो गया और लगा कि उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया है.

पहले आइये बताते हैं कि डिप्टी सीएम ने क्या ट्वीट किया था. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'नीतीश कुमार बिहार में NDA के कैप्टन हैं और 2020 में होने वाले अगले विधान सभा चुनाव में भी वही कैप्टन बने रहेंगे. ऐसे भी जब कैप्टन हर मैच में चौका और छक्का जड़ रहा हो और विरोधियों की पारी से हार हो रही हो तो किसी भी प्रकार के बदलाव का सवाल ही कहां उठता है?'

Sushil Modi
CM नीतीश कुमार को लेकर डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट किया, फिर डिलीट भी कर दिया. ट्रीट का सक्रीनशॉट.


सुशील मोदी ने ट्वीट तो कर दिया, लेकिन उनके ट्वीट वाले सेक्शन से गायब हो गया. जाहिर है इस पर सवाल खड़े होने लगे. इस बीच ट्वीट के उनके अकाउंट से गायब होने पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने दी सफाई दी. उन्होंने बताया कि  ट्वीट डिलीट नहीं किया गया था बल्कि वह मेंशन केटेगरी में चला गया था.

उन्होंने बताया कि ट्वीट करते वक्त  @Nitishkumar की शुरुआत करने से ट्वीट मेंशन केटेगरी पोस्ट हो गया जिससे यह ट्वीट वाले सेक्शन में नहीं दिख रहा था. हालांकि न्यूज 18 पर जब ये खबर चली तो उन्होंने फिर से अपने ट्वीट को रीट्वीट कर कर दिया.



इसमें स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि ट्वीट रीट्वीट किया गया है. बहरहाल जेडीयू के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी ने इसका बचाव किया है.

सुशील मोदी के ट्वीट करने के कुछ देर बाद ही ट्वीट के गायब होने पर महेश्वर हज़ारी ने कहा, 'ट्वीट को कभी कभी डिलीट किया जाता है, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है. नीतीश कुमार और सुशील मोदी राम लक्ष्मण की जोड़ी है.  इसे कोई दूर नहीं कर सकता है.'

sushil modi with nitish kumar
सुशील कुमार मोदी के ट्वीट डिलीट किए जाने पर जेडीयू ने बचाव करते हुए इसे राम-लक्ष्मण की जोड़ी कहा है, जबकि आरजेडी ने सुशील मोदी को सीएम नीतीश कुमार का आभारी रहने की नसीहत दी है.


वहीं जेडीयू-बीजेपी के बीच तकरार भरे रिश्तों पर आरजेडी प्रवक्ता और सांसद मनोज झा ने कहा कि हम इस रिश्ते के तमाशे को हास्य और विनोद की नज़रों से देखते हैं. कभी संघ युक्त तो कभी संघ मुक्त, नीतीश जी समझ नहीं पा रहे हैं. नूराकुश्ती चल रही है. हम दूर खड़े इस तमाशे को देख रहे हैं. सच है कि सुशील मोदी की पूरी विरासत यही है. उन्हें नीतीश जी का आभारी होना चाहिए.

इनपुट- बृजम पांडे/अमितेश

ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 12:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...