• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • EVM-EC विवाद पर बोले सुशील मोदी- संभावित जनादेश को नकारने के लिए गढ़े जा रहे कुतर्क

EVM-EC विवाद पर बोले सुशील मोदी- संभावित जनादेश को नकारने के लिए गढ़े जा रहे कुतर्क

सुशील कुमार मोदी (फाइलफोटो)

सुशील कुमार मोदी (फाइलफोटो)

सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट किया कि चुनाव आयोग ने ईवीएम जैसी टैम्पर-प्रूफ मशीन का उपयोग कर लोकसभा की 542 सीटों के लिए जितनी कुशलता से मतदान कराया उससे 67.11 फीसद लोगों ने वोट डाले.

  • Share this:
    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ईवीएम पर सवाल उठाने वालों पर पलटवार किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देश में 1980 से 2014 तक जितने चुनाव हुए उन पर 133 एग्जिट पोल कराए गए. इनमें वर्ष 2004 को छोड़ कर लगभग सभी सही साबित हुए. जो लोग ईवीएम, चुनाव आयोग और एग्जिट पोल पर बेतुके सवाल उठा रहे हैं, वे संभावित जनादेश को नकारने के कुतर्क गढ़ रहे हैं.



    सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में दावा किया कि एक अध्ययन के अनुसार एग्जिट पोल 97 फीसद तक खरे उतरे हैं. चुनाव आयोग ने ईवीएम जैसी टैम्पर-प्रूफ मशीन का उपयोग कर लोकसभा की 542 सीटों के लिए जितनी कुशलता से मतदान कराया, उससे 67.11 फीसद लोगों ने वोट डाले.

    ये भी पढ़ें- उपेंद्र कुशवाहा की 'खूनी धमकी', बोले - महागठबंधन के नेताओं को हथियार उठाना हो तो उठा लें

    मोदी ने लिखा कि पश्चिम बंगाल की हिंसा के बावजूद अब तक के संसदीय चुनावों में यह सर्वाधिक मतदान का रिकॉर्ड है.  पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इसके लिए आयोग की सराहना भी की है.



    बिहार के उपमुख्‍यमंत्री ने आगे लिखा कि दूसरी तरफ जिन्होंने खुद वोट न देकर लोकतंत्र का अपमान किया, वह चुनाव प्रक्रिया पर उलटे-सीधे आरोप लगा रहे हैं. जो लोग ईवीएम, चुनाव आयोग और एक्जिट पोल पर बेतुके सवाल उठा रहे हैं, वे सम्भावित जनादेश को नकारने के लिए कुतर्क गढ़ रहे हैं.

    बता दें कि 19 मई को हुए आखिरी चरण के मतदान के बाद से ही विपक्ष ने ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए हैं. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में आज करीब 22 विपक्षी दल के नेताओं ने चुनाव आयोग से भी इस मसले पर ही मुलाकात की.

    ये भी पढ़ें- कुशवाहा के बयान पर NDA का पलटवार- विपक्ष हताश, बिहार में कानून का राज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज