अब सिद्धू ने दिया विवादित बयान, सुशील मोदी बोले- संज्ञान ले चुनाव आयोग

अपने बयानों की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर एक बार विवादित बयान दिया है.

News18 Bihar
Updated: April 16, 2019, 7:23 PM IST
अब सिद्धू ने दिया विवादित बयान, सुशील मोदी बोले- संज्ञान ले चुनाव आयोग
सुशील मोदी
News18 Bihar
Updated: April 16, 2019, 7:23 PM IST
लोकसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच विवादित बयानों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार के कटिहार में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे  पूर्व क्रिकेटर और पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मुस्लिम समुदाय से एकजुटता होकर कांग्रेस को वोट देने की अपील की. वहीं, सिद्धू के बयान पर बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने कहा कि उनके आपत्तिजनक ब्यान पर चुनाव आयोग संज्ञान ले. इस साल चुनावी दौरे में कई कांग्रेसी नेताओं के गलत बयानबाजी के कारण चुनाव आयोग ने उनके प्रचार पर रोक लगा चुकी है. नवजोत सिंह सिंद्दु पर कार्रवाई की जाए.

दरअसल, सिद्धू ने कहा, 'आप (मुस्लिम समुदाय) यहां अल्पसंख्यक होकर भी बहुसंख्यक है. आप अगर एकजुटता दिखाएंगे तो आपके प्रत्याशी तारिक अनवर को कोई भी नहीं हरा सकता है.' सिद्धू कटिहार संसदीय क्षेत्र के बलरामपुर विधानसभा के बारसोई प्रखंड के उच्च विद्यालय ढठ्ठा के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

सिद्धू ने भाषण के दौरान कहा, 'आपकी आबादी यहां 64 फीसदी है. यहां के मुसलमान हमारी पगड़ी हैं. अगर आपको कोई दिक्कत हो तो मुझे याद करना, मैं पंजाब में भी आपका साथ दूंगा.' सिद्धू ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा, 'ये लोग आपको बांट रहे हैं. मुसलमानों को बांट रहे हैं. औवैसी जैसे लोगों को लाकर वोट बांटना चाहते हैं और जीतना चाहते हैं.' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'आप लोग इकठ्ठे होकर 64 फीसदी के साथ आए तो सब उलट जाएंगे और मोदी सलट (हार जाएंगे) जाएंगे. इस बार के चुनाव में ऐसा छक्का मारो कि मोदी बाउंड्री से पार चला जाए.'

बताते चलें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में वोटिंग हो रही है. राज्य में पहले चरण में 4 सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है. अब बिहार में 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी. वहीं, 23 मई को वोटों की गिनती होगी.

ये भी पढ़ें-

राजद का प्रचार करने पर बदमाशों ने मारी गोली, जेडीयू प्रत्याशी के भाई पर लगा आरोप

पटना में रग्बी के नेशनल प्लेयर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्याएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार