Home /News /bihar /

सोनिया- लालू ने देश को लूटने की आपसी सहमति पर चलायी यूपीए सरकार: सुशील मोदी

सोनिया- लालू ने देश को लूटने की आपसी सहमति पर चलायी यूपीए सरकार: सुशील मोदी

चीनी चंदे के मुद्दे पर सुशील मोदी ने कांग्रेस और राजद पर जमकर प्रहार किया

चीनी चंदे के मुद्दे पर सुशील मोदी ने कांग्रेस और राजद पर जमकर प्रहार किया

सुशील मोदी (Sushil Modi) ने कहा कि यूपीए-1 के समय में जब लालू प्रसाद (Lalu Yadav) केंद्र में मंत्री थे, तब सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) चीनी चंदा ले रही थीं और लालू जी रेलवे के होटल के बदले जमीन लिखवा रहे थे.

पटना. लद्दाख के गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीनी सेना के साथ हुए संघर्ष को लेकर लोगों में चीन के खिलाफ भारी आक्रोश है. और इसको लेकर बिहार में सियासत भी खूब हो रही है. बिहार में गांधी सेतु (Gandhi Setu) के समानांतर बनने वाले पुल का टेंडर चीनी कंपनी को दिए जाने का मुद्दा उठाकर विपक्ष ने सरकार को घेरा, तो सरकार ने इस कंपनी का टेंडर रद्द कर दिया. अब बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) ने इस मुद्दे को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है. मोदी ने राजद और कांग्रेस पर जोरदार हमला किया है.

'चीनी चंदे पर जवाब दे कांग्रेस-राजद'

सुशील मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी सेतु के समानान्तर बनने वाले पुल के लिए चीनी कंपनी का टेंडर रद्द करने का फैसला तकनीकी आधार पर लिया गया है, लेकिन इसी बहाने सरकार पर सवाल उठाने वाले राजद-कांग्रेस के लोगों को पहले राजीव गांधी फाउंडेशन को मिले 90 लाख के चीनी चंदे पर देश को जवाब देना चाहिए. यूपीए-1 के समय में जब लालू प्रसाद केंद्र में मंत्री थे, तब चीनी दूतावास ने हर साल सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाले फाउंडेशन को चंदा दिया. तब सोनिया गांधी चीनी चंदा ले रही थीं और लालू प्रसाद रेलवे के होटल के बदले जमीन लिखवा रहे थे. यूपीए के दोनों दल न केवल पैसे बनाने में लगे थे, बल्कि एक-दूसरे के भ्रष्टाचार पर चुप रहने की सहमति के आधार पर सत्ता की मलाई काट रहे थे.

कोरोना पर थपथपाई अपनी सरकार की पीठ

कोरोना संक्रमण को लेकर अपनी ही सरकार की पीठ थपथपाते हुए सुशील मोदी ने कहा कि सूबे में अब सैंपल जांच का दायरा बढ़कर रोजाना 9 हजार हो गया है. अबतक लगभग 2 लाख नमूनों की जांच हुई है. मरीजों के ठीक होने की दर 78 फीसद हो गई है. बिहार पहला राज्य है, जहां घर-घर जाकर कोरोना की जांच की गई. स्थिति काफी नियंत्रण में है, जबकि गैर-एनडीए शासित महाराष्ट्र, दिल्ली और पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने की नौबत आ गई. राबड़ी देवी को कोरोना संक्रमण पर बोलने से पहले इस महामारी से निपटने में बिहार सरकार की तत्परता के आंकड़े भी देखने चाहिए थे, लेकिन उनकी पार्टी में कभी भी तथ्यों पर बोलने का संस्कार ही नहीं रहा.

Tags: Bihar News, Lalu Prasad Yadav, PATNA NEWS, Sonia Gandhi, Sushil kumar modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर