सरकार गठन व बिहार का नया डिप्टी CM कौन की चर्चा के बीच सुशील मोदी दिल्ली तलब, 15 को NDA विधायक दल की बैठक

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस बार सुशील कुमार मोदी के बजाय कामेश्‍वर चौपाल बिहार के उपमुख्‍यमंत्री हो सकते हैं. (फाइल फोटो)
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस बार सुशील कुमार मोदी के बजाय कामेश्‍वर चौपाल बिहार के उपमुख्‍यमंत्री हो सकते हैं. (फाइल फोटो)

भाजपा (BJP) के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक 15 नवंबर को होगी और इसमें पर्यवेक्षक के तौर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी शामिल होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2020, 7:42 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर कवायद तेज है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई में एनडीए सरकार के गठन को लेकर नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक पटना में 15 नवंबर को बुलाई गई है, जिसमें विधायक अपना नेता चुनेंगे. इससे पहले बीजेपी विधायक दल की भी बैठक होगी. पार्टी विधायक दल की बैठक में नेता का चुनाव होगा. इस बीच सरकार गठन व कामेश्वर चौपाल (Kameshwar Chaupal) को नया उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की मीडिया में जारी चर्चा के बीच बीजेपी आलाकमान ने राज्य के वर्तमान उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ( Sushil Kumar Modi) को दिल्ली तलब किया है.

पार्टी सूत्रों से यह जानकारी भी मिल रही है कि बिहार में नई सरकार के गठन और संभावित मंत्रियों के नाम की चर्चा भी सुशील मोदी के इस दिल्ली दौरे में होगी. चर्चा के अनुसार, नई सरकार में कौन-कौन मंत्री हो सकते हैं, इस पर उपमुख्यमंत्री बातचीत करेंगे. उनकी मुलाकात भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से होगी. इन बैठकों में बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव भी शामिल होंगे.

बता दें कि भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक 15 नवंबर को होगी और इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी शामिल होंगे. पार्टी की ओर से केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में बिहार आ रहे राजनाथ सिंह ही भाजपा विधायक दल के नेता की औपचारिक घोषणा करेंगे. भाजपा से मिली जानकारी के  अनुसार, पार्टी विधानमंडल दल की बैठक में नवनिर्वाचित 74 विधायकों के अलावा विधान पार्षद भी शामिल होंगे.



रविवार की सुबह 10 बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय में होने वाली इस बैठक में रक्षा मंत्री ही पार्टी के विधायक दल के नेता का नाम का औपचारिक रूप से एलान करेंगे. बीजेपी विधायक दल के नेता का चुनाव होने से यह तय हो जाएगा कि बिहार में डिप्टी सीएम कौन और किसको बनाया जाए. बीजेपी विधायक दल का नेता ही डिप्टी सीएम बनेगा.
इसके बाद 15 नवंबर को दिन में 12.30 बजे एनडीए विधानमंडल दल की बैठक होनी है. इसके बाद होने वाली एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम की औपचारिक घोषणा की जाएगी. बता दें कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान को इस्तीफा दे दिया और विधानसभा को भंग करने की सिफारिश भी कर दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज