• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Lok Sabha Election 2019: बिहार में पोलिंग बूथ के बाहर दिखा कांग्रेस का झंडा

Lok Sabha Election 2019: बिहार में पोलिंग बूथ के बाहर दिखा कांग्रेस का झंडा

बूथ के बाहर लगा कांग्रेस का सिंबप
फोटो- एएनआई

बूथ के बाहर लगा कांग्रेस का सिंबप फोटो- एएनआई

चुनाव में जीत के दावेदारों की बात करें को उनकी संख्या 68 है. भागलपुर, पूर्णिया और कटिहार में आरपार की लड़ाई है, जबकि किशनगंज और बांका में त्रिकोणीय संघर्ष के आसार बन रहे हैं.

  • Share this:
    बिहार में लोकसभा की पांच सीटों के लिए गुरुवार को वोट डाले जा रहे हैं. सुबह सात बजे से जारी मतदान में पहले दो घंटे के दौरान करीब 10 फीसदी वोटिंग हुई है. इस बीच जहां कुछ जगहों से ईवीएम के खराब होने की शिकायत मिली है वहीं कटिहार में एक मतदान केंद्र के बाहर कांग्रेस का झंडा लगा मिला है. मामला कटिहार के त्रिवेणी नायक स्कूल से जुड़ा हुआ है.

     ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: तारिक अनवर के सामने दुलालचंद्र गोस्वामी का चैलेंज

    लोगों ने इसकी शिकायत स्थानीय अधिकारियों से की है. 5 लोकसभा सीटों पर मुकाबला काफी दिलचस्प है क्योंकि इन इलाकों में 2014 में भी मोदी लहर नहीं चली थी. जाहिर है ऐसे में एनडीए के सामने इस बार खाता खोलने की चुनौती है. दूसरे दौर की पांच सीटों- भागलपुर, बांका, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार में 85 लाख 91 हजार 382 मतदाता कुल 68 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे.

    ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: किशनगंज में तिकोना मुकाबला, मुस्लिम गोलबंदी पर सबकी नजर

    45 लाख 11 हजार 858 पुरुष, जबकि 40 लाख 79 हजार 249 महिला और 275 थर्ड जेंडर मतदाता हैं. भागलपुर और किशनगंज में एक भी महिला उम्मीदवार नहीं हैं. 8644 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इस चरण में कुल 186 मतदान केंद्र नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में है. इनमें 170 बांका और 16 भागलपुर में हैं. 3216 क्रिटिकल बूथ हैं. 160 मतदान केंद्रों से लाइव वेबकास्टिंग व क्रिटिकल बूथों पर वीडियोग्राफी होगी. चुनाव में जीत के दावेदारों की बात करें को उनकी संख्या 68 है. भागलपुर, पूर्णिया और कटिहार में आरपार की लड़ाई है, जबकि किशनगंज और बांका में त्रिकोणीय संघर्ष के आसार बन रहे हैं.

    स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान के लिए सुरक्षा के साथ ही दूसरे इंतजाम भी मुकम्मल हैं. निगरानी से आपात स्थिति के लिए हेलीकॉप्टर और एयर एंबुलेंस की तैनाती की गई है

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज