Home /News /bihar /

अलर्ट! तख्त श्री हरमंदिरजी पटना साहिब की सुरक्षा हुई कड़ी, गुरुद्वारा अध्यक्ष को वाई श्रेणी की Security

अलर्ट! तख्त श्री हरमंदिरजी पटना साहिब की सुरक्षा हुई कड़ी, गुरुद्वारा अध्यक्ष को वाई श्रेणी की Security

तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाएगी.

तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाएगी.

Patna Latest News: तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब (Takhat Sri Harimandir Ji Patna Sahib) के जत्थेदार ज्ञानी रंजीत सिंह गौहर ए मस्कीन और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह हित को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाएगी. साथ ही गुरुद्वारा की सुरक्षा को भी और कड़ा किया जाएगा. खुफिया विभाग की रिपोर्ट के आधार पर केंद्र सरकार ने तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब के जत्थेदार और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान किए जाने का निर्देश जारी किया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. विश्व के दूसरे बड़े तख्त, पटना सिटी के तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब (Takhat Shri Harimandir Ji Patna Sahib) के जत्थेदार ज्ञानी रंजीत सिंह गौहर ए मस्कीन और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह हित को वाई  श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाएगी. साथ ही गुरुद्वारा की सुरक्षा और कड़ी की जाएगी. खुफिया विभाग की रिपोर्ट के आधार पर केंद्र सरकार ने तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब के जत्थेदार और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान किए जाने का निर्देश जारी किया है. केंद्र सरकार के निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन की टीम ने आज तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

एडीएम पटना केके सिंह के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने सोमवार को जहां गुरुद्वारा परिसर में घूम-घूमकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. वहीं, इस संबंध में सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक कर वाई श्रेणी की सुरक्षा को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए. इस मौके पर अपर समाहर्ता के के सिंह ने बताया कि तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब के कार्यालय के तीसरे तल्ले पर प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष और जत्थेदार के रहने की व्यवस्था की जाएगी.

उन्होंने बताया कि दोनों लोगों की सुरक्षा सीआरपीएफ के जिम्मे रहेगी, जिसके तहत दोनों लोगों को 11- 11 सीआरपीएफ के जवान उपलब्ध कराए जाएंगे, जो हर वक्त उनके साथ रहेंगे. अपर समाहर्ता ने बताया कि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष और जत्थेदार के निवास स्थल को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि बगैर इजाजत के किसी भी व्यक्ति को उनसे मिलने की इजाजत नहीं होगी.

अपर समाहर्ता ने उनके गाड़ियों की भी अलग से पार्किंग की व्यवस्था किए जाने की बात कही. इस मौके पर अपर समाहर्ता ने बताया कि सादे लिबास में भी सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे. पूरे मामले पर पूछे जाने पर अपर समाहर्ता के के सिंह ने बताया कि राज्य सरकार की अनुशंसा के आलोक में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा मंजूरी मिलते ही जत्थेदार और प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष को वाई श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध करा दी जाएगी.

गुरुद्वारा की सुरक्षा के संबंध में पूछे जाने पर उनका कहना था कि गुरुद्वारा परिसर पहले से ही विशेष सुरक्षा के दायरे में है. हालांकि उन्होंने गुरुद्वारा की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी किए जाने का भी भरोसा दिलाते हुए अतिरिक्त सशस्त्र बलों की तैनाती किए जाने की भी बात कही. इस मौके पर सिटी एसडीओ, सिटी डीएसपी समेत जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद थे.

Tags: Bihar News in hindi, Patna News Update

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर