Home /News /bihar /

team of economic offence unit conduct raid at residence of forest officer shambhu prasad bramk

आय से अधिक संपत्ति मामले में बड़ी कार्रवाई, सहायक उद्यान निदेशक के कई ठिकानों पर रेड

EOU ने मुजफ्फरपुर में सहायक उद्यान निदेशक के पद पर पदस्थापित शम्भु प्रसाद के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है

EOU ने मुजफ्फरपुर में सहायक उद्यान निदेशक के पद पर पदस्थापित शम्भु प्रसाद के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है

EOU Raid In Bihar: EOU के ADG नैय्यर हसनैन खान के मुताबिक मंगलवार को EOU ने मुजफ्फरपुर में सहायक उद्यान निदेशक के पद पर पदस्थापित शम्भु प्रसाद के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है. उनके खिलाफ आय से कई गुना अधिक संपत्ति का पता चला था.

अधिक पढ़ें ...

पटना. भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई की कारवाई बदस्तूर जारी है. इसी क्रम में मंगलवार को EOU ने मुजफ्फरपुर में सहायक उद्यान निदेशक के पद पर पदस्थापित शम्भु प्रसाद के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है. EOU के ADG नैय्यर हसनैन ख़ान से मिली जानकारी के मुताबिक EOU को इस बात की गुप्त सूचना मिली थी कि शम्भू प्रसाद ने अपने पद का दुरूपयोग कर 101.15 प्रतिशत अकूत परिसम्पत्तियां स्वयं तथा अपने परिजनों के नाम से अर्जित कर रखा है. प्राप्त सूचना का EOU ने सत्यापन किया.

EOU की जांच पड़ताल के दौरान शंभू प्रसाद के विरुद्ध मिली जानकारी सौ फीसदी सही पाई गई. इसके बाद शंभू प्रसाद के विरूद्ध आर्थिक अपराध थाना में काण्ड संख्या 25 / 2022, दिनांक 27.06.2022 अन्तर्गत धारा 13 ( 2 ) सह पठित धारा 13 (1) (b) भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम, 1988 यथा संशोधित 2018 दर्ज कर किया गया. प्राथमिकी के अनुसार इनकी परिसम्पत्तियों एवं अन्य व्यय के आधार पर इनकी आय से अधिक सम्पत्ति लगभग 101.15% अधिक पाई गई. FIR दर्ज करने के बाद EOU ने ADG नैय्यर हसनैन खान के निर्देश के बाद छापेमारी को लेकर विशेष न्यायालय से अनुमति हासिल की.

मंगलवार की अहले सुबह से पटना और मुजफ्फरपुर समेत उनके पैतृक आवास बेलछी में छापेमारी की गई. छापेमारी दल का नेतृत्व EOU के के पुलिस उपाधीक्षकों, पुलिस निरीक्षकों के नेतृत्व में गठित विशेष टीमों द्वारा किया जा रहा है. तलाशी की कार्रवाई जारी है. टीम की रेड मुजफ्फपुर स्थित सहायक उद्यान निदेशक के कार्यालय, मुजफ्फरपुर स्थित बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस – 6 परिसर के सामने अवस्थित किराये का आवास, पटना के पटेल नगर के रोड नं0- 8 स्थित मकान एवं ग्राम – फतेहपुर, थाना- बेलछी, जिला- पटना स्थित पैतृक आवास में जारी है.

Tags: Bihar News, Muzaffarnagar news, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर