Home /News /bihar /

team of economic offence unit conduct raid on residence of sho and co in sand mining scam bramk

बालू के खेल में फिर फंसे CO और थानेदार, पटना से लेकर गया तक जारी है छापेमारी

बिहार सरकार के अधिकारी के घर रेड करती ईओयू की टीम

बिहार सरकार के अधिकारी के घर रेड करती ईओयू की टीम

बिहार सरकार के सीओ और थानेदार पर अवैध संपत्ति और बालू के अवैध कारोबार में सहयोग का आरोप लगने के बाद ईओयू की ये कार्रवाई हुई है. आर्थिक अपराध इकाई के सूत्रों की मानें तो लगभग 100 ऐसे पदाधिकारी हैं जिन्होंने बालू की अवैध खुदाई की आड़ में भारी मात्रा में अवैध संपत्ति अर्जित की है

अधिक पढ़ें ...

पटना. बालू के अवैध खनन और गैर कानूनी व्यापार में माफियाओं को सहयोग कर धनकुबेर बने सरकारी मुलाजिमों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में आर्थिक अपराध इकाई की टीम बुधवार को दो सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. आर्थिक अपराध इकाई की टीम पटना के पालीगंज के तत्कालीन अंचलाधिकारी राकेश कुमार और भोजपुर के संदेश के पूर्व थानाध्यक्ष पंकज कुमार के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. आय से अधिक संपत्ति मामले में डीएसपी स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में पटना से लेकर गया तक चार ठिकानों पर छापेमारी चल रही है.

भ्रष्टाचार अधिनियम 1988 यथा संशोधित 2018 के तहत पूर्व अंचलाधिकारी राकेश कुमार के गया स्थित रामपुर गोरैया स्थान और राजधानी पटना के  रूपसपुर के कालीकट नगर स्थित आवास पर छापेमारी चल रही है साथ ही पंकज कुमार जो संदेश के पूर्व थानाध्यक्ष हैं, उनके गया के कोच में और छोटकी नवादा इलाके स्थित आवास में एक साथ छापेमारी चल रही है. आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि इन दोनों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला उजागर होने के बाद आर्थिक अपराध इकाई के थाने में ही केस दर्ज किया गया था.

इसके बाद न्यायालय से अनुमति मांगी गई थी. न्यायालय से आदेश मिलने के बाद आज इन स्थानों पर छापेमारी चल रही है. आर्थिक अपराध इकाई के सूत्रों की मानें तो लगभग 100 ऐसे पदाधिकारी हैं जिन्होंने बालू की अवैध खुदाई की आड़ में भारी मात्रा में अवैध संपत्ति अर्जित की है और ऐसे अफसरों को एक-एक कर खंगाला जा रहा है. देखना होगा कि आज की छापेमारी में इन दोनों सरकारी मुलाजिमों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की कितनी जानकारी मिल पाती है. अभी कुछ दिन पहले स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने  जेल विभाग के एआईजी रूपक कुमार ठिकानों पर छापेमारी कर 10 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति का मामला उजागर किया था.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Sand Mining

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर