Home /News /bihar /

बिहार: बालू खनन मामले में सस्पेंड डीएसपी के कई ठिकानों पर रेड, EOU की टीम कर रही छापेमारी

बिहार: बालू खनन मामले में सस्पेंड डीएसपी के कई ठिकानों पर रेड, EOU की टीम कर रही छापेमारी

बिहार के बेतिया में रेड के लिए पहुंची ईओयू की टीम

बिहार के बेतिया में रेड के लिए पहुंची ईओयू की टीम

EOU Raid In Bihar: बिहार में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारियों के खिलाफ सरकार की कार्रवाई जारी है. बेतिया और पटना में जिस सस्पेंड डीएसपी के घर रेड हो रही है उस पर बालू माफियाओं से मधुर संबंध के संगीन आरोप लगे थे.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    पटना. बिहार में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला लगातार दूसरे दिन भी जारी है. बालू माफियाओं से सांठगांठ के आरोप में बिहार सरकार के सस्पेंड डीएसपी तनवीर अहमद (DSP Tanveer Ahmad) के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. आर्थिक अपराध ईकाई की ये छापेमारी (EOU Raid In Bihar) तनवीर के पटना और बेतिया स्थित ठिकानों पर चल रही है.

    पालीगंज के डीएसपी रहे तनवीर अहमद के बेतिया के इनरवा के पिराड़ी स्थित घर पर छापेमारी करने ईओयू की टीम पहुंची है. बालू खनन के मामले में डीएसपी निलंबित किये गए थे. डीएसपी का घर भारत-नेपाल सीमा पर स्थित है. आर्थिक अपराध ईकाई की इस कार्रवाई से पहले डीएसपी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में केस दर्ज किया गया था. सस्पेंड किए गए डीएसपी के खिलाफ बालू माफियाओं से सांठगांठ के सबूत मिले हैं.

    डेहरी ऑन सोन के एसडीओ के खिलाफ पहले ही कार्रवाई हो चुकी है, ऐसे में बालू माफियाओं से सांठगांठ के मामले में तनवीर अहमद दूसरे अफसर हैं जिनके खिलाफ आय से अधिक सम्पति मामले में कारर्वाई हो रही है. बिहार सरकार के कई अधिकारी अभी भी ईओयू की रडार पर हैं. मालूम हो कि बिहार प्रशासनिक और बिहार पुलिस सेवा के पांच अधिकारी भी इस मामले में नपे थे. बिहार सरकार ने डेहरी-ऑन-सोन के तत्कालीन एसडीओ सुनील कुमार सिंह और एसडीपीओ रहे संजय कुमार के साथ भोजपुर के तत्कालीन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पंकज कुमार राउत, औरंगाबाद सदर के तत्कालीन एसडीपीओ अनूप कुमार और पालीगंज के एसडीपीओ रहे तनवीर अहमद को भी निलंबित कर दिया गया था.

    आपके शहर से (पटना)

    पटना
    पटना

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Raid, Sand mafia, Vigilance Raid

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर