Bihar Assembly Election: बिहार के दो दिवसीय दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, इन 4 जिलों में होनी है बैठक
Gaya News in Hindi

Bihar Assembly Election: बिहार के दो दिवसीय दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, इन 4 जिलों में होनी है बैठक
बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं (सांकेतिक चित्र)

Bihar Assembly Election: 14 और 15 सितंबर को निर्वाचन आयोग की अहम बैठक पटना, गया, मुजफ्फरपुर और भागलपुर में होनी है. इसमें बिहार के सभी हिस्‍सों में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 9:30 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर निर्वाचन आयोग ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इस कड़ी में भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission) की दो सदस्यीय टीम सोमवार को बिहार के दो दिनों के दौरे पर आ रही है. उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन की अगुवाई में 2 सदस्यीय टीम (जिसमें चंद्र भूषण कुमार भी शामिल हैं) सोमवार को पटना आएगी. बिहार आने वाली निर्वाचन आयोग की टीम पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और बोधगया में बैठक करेगी.

पटना पहुंचने के बाद टीम सीधे मुजफ्फरपुर जाएगी जहां बिहार के उत्तरी इलाके के जिलों में होने वाले चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. इसके अलावा पटना में होने वाली बैठक में पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, रोहतास, सिवान और गोपालगंज की तैयारियों की समीक्षा होगी. दो दिवसीय दौरे पर टीम 15 तारीख को भागलपुर और गया का रुख करेगी जहां भागलपुर में आयोजित बैठक में बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया जैसे जिलों की समीक्षा की जाएगी तो वहीं इन बैठकों में सभी जिलों के निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम और एसपी एसएसपी और एसपी को ताजा रिपोर्ट के साथ शामिल होने का निर्देश जारी किया गया है.

पटना में सोमवार को चुनाव की समीक्षा बैठक शाम के 3:00 बजे से 5:00 बजे तक होगी, जबकि 15 सितंबर को दिन में भागलपुर में यह बैठक होनी है वहीं शाम के समय बोधगया में भी चुनाव आयोग की बैठक होगी. इस बैठक को बिहार में होने वाले चुनाव के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज