लाइव टीवी

बिहार के इस कुख्यात गैंगस्टर की साढ़े आठ करोड़ की संपत्ति को ED ने किया अटैच
Patna News in Hindi

shankar Anand | News18 Bihar
Updated: February 4, 2020, 2:04 PM IST
बिहार के इस कुख्यात गैंगस्टर की साढ़े आठ करोड़ की संपत्ति को ED ने किया अटैच
बिहार के इस गैंगस्टर के खिलाफ ED ने PMLA एक्ट के तहत ये कार्रवाई की है (फाइल फोटो)

गैंगस्टर जय प्रकाश मंडल के खिलाफ अवैध तरीके से वसूली की गई नकदी, चीटिंग, डकैती, धमकी देने जैसे कई मामले दर्ज हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली/ पटना. बिहार के नामी गैंगस्टर (Gangster) जय प्रकाश मंडल के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी ED की बड़ी कार्रवाई हुई है. ED ने जय प्रकाश मंडल की बिहार में करीब आठ करोड़ 38 लाख रुपये की कई संपत्तियों को अटैच (Property Attach) किया है. ED ने गैंगस्टर मंडल की भागलपुर में स्तिथ कई प्रॉपर्टी, कीमती वाहन, बैंक बैलेंस को अटैच किया है.

ED की पटना ब्रांच ने की कार्रवाई

गैंगस्टर जय प्रकाश मंडल के खिलाफ अवैध तरीके से वसूली की गई नकदी, चीटिंग के मामले, डकैती, धमकी देने जैसे कई मामले दर्ज हैं. ED ने ये कार्रवाई PMLA एक्ट के तहत की है. ED की पटना ब्रांच ने अटैचमेंट की ये कार्रवाई की है. जय प्रकाश मंडल के खिलाफ ED में 12 FIR दर्ज हुए थे हालांकि कई मामलों में ED आरोपपत्र दायर कर चुकी है. ED की तफ़्तीश में आरोपी मंडल की पत्नी रत्ना देवी और बेटा प्रवीण मंडल का नाम भी सामने आया है. गैंगस्टर मंडल ने काफी रुपये इन दोनों के नाम ट्रांसफर  किया था.

बना रखी थी करोड़ों की संपत्ति

ED की तफ़्तीश करने वाली टीम को ये भी जानकारी मिली थी कि मंडल ने शॉपी मार्ट नाम के एक मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स भागलपुर में बनाया है ,जो उस इलाके का सबसे ऊंची और बड़ी बिल्डिंग है जिसमें पेट्रोल पंप, आवासीय परिसर भी मौजूद हैं. ED ने उस प्रॉपेर्टी को भी अटैच कर लिया है.

अटैच की गई संपत्तियों का डिटेल इस प्रकार से है

1. श्री राम वैली - इस प्रोपेर्टी का 45 फीसदी हिस्से को अटैच किया गया है जिसमें कई फ्लैट, कॉमर्शियल एरिया, पार्किंग एरिया को अटैच किया गया है. ये भागलपुर के मौजा फतेहपुर में स्थित है. इस प्रॉपर्टी की अनुमानित कीमत करीब चार करोड़ 7 लाख रुपया है.2. श्री शॉपी मार्ट , मौजा सबौर , भागलपुर में स्थित है. इस प्रॉपर्टी की अनुमानित कीमत करीब सवा दो करोड़ रुपये है.

3. मौजा सबौर ,भागलपुर में स्तिथ JP रत्ना फिलिंग स्टेशन (HP पेट्रोल पंप ) , इस प्रॉपर्टी की अनुमानित कीमत है - 7 लाख रुपये

4. बैंक बैलेंस - एक करोड़ 96 लाख ,791 रुपये को किया गया अटैच

5 .टाट स्पेसियो कार , मैसे ferguson ट्रैक्टर, ट्रेलर, टाटा सफारी कार , रॉयल एनफील्ड और यामाहा ग्लैडिएटर की कुल अनुमानित कीमत करीब 20 लाख रुपये की गाड़ियों को किया गया अटेचमेंट

6. कुल 37 लैंडेड प्रोपेर्टी को किया गया अटेचमेंट ,जिसकी अनुमानित कीमत है करीब एक करोड़ 25 लाख रुपये

7. भागलपुर में स्तिथ दो आलीशान आवास को भी किया गया अटेचमेंट , जिसकी अनुमानित कीमत है करीब - सवा करोड़ रूपये

ये भी पढ़ें- 'टीम तेजस्वी' से लालू के करीबियों की छुट्टी! मेगा चेंज की तैयारी

ये भी पढ़ें- भोजपुर में अपराधियों का कहर, हत्या की तीन वारदातों से सहमे लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर