होम /न्यूज /बिहार /बिहारः पटना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हंगामा, यात्रियों का गुस्सा फूटा, जानें-पूरा मामला

बिहारः पटना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हंगामा, यात्रियों का गुस्सा फूटा, जानें-पूरा मामला

जब विमान उड़ान भरने ही वाला था तो पता चला कि इसमें तकनीकी खराबी आ गई है.

जब विमान उड़ान भरने ही वाला था तो पता चला कि इसमें तकनीकी खराबी आ गई है.

चार घंटे बाद यात्रियों को बताया गया कि विमान में आई तकनीकी खराबी को दूर नहीं किया जा सका है. विमान को ग्राउंडेड किए जान ...अधिक पढ़ें

बिहार. बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार की शाम एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा हुआ. हंगामा करने वाले गुवाहाटी जाने वाली यात्री थे, दरअसल, पटना से गुवाहाटी जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. यात्रियों को पहले विमान में बैठा दिया गया और जब विमान उड़ान भरने ही वाला था तो पता चला कि इसमें तकनीकी खराबी आ गई है.

यात्रियों को प्रबंधन की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई कि इसे ठीक करने के बाद ही यह विमान उड़ान भर सकेगा. विमान में बैठे 66 यात्रियों को विमान से उतारकर उन्हें सिक्योरिटी होल्ड एरिया में लाकर बैठाना पड़ा. काफी इंतजार करने के बाद भी देर रात तक विमान की खराबी दूर न होने पर इसे ग्राउंडेड किए जाने की घोषणा की गई. इसके बाद यात्रियों ने वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा किया.

जानकारी के अनुसार, फ्लाईबिग की एफएलजी 219-220 गुवाहाटी-पटना-गुवाहाटी विमान मंगलवार को अपने सही समय 5.45 बजे शाम को पटना एयरपोर्ट पर लैंड कर गई. इस विमान को वापस 6.15 बजे शाम को वापस गुवाहाटी जाना था. पटना एयरपोर्ट से इस विमान से 66 यात्रियों को गुवाहाटी की यात्रा करनी थी. विमान को नीयत समय पर टेकऑफ  करना था. सारे यात्रियों का सिक्योरिटी जांच कर उन्हें विमान में बोर्डिंग भी करा दिया गया. जब विमान उड़ान भरने को हुई तब  तकनीकी खराबी का पता चला. पायलट की शिकायत पर इंजीनियरों द्वारा बारीकी से जांच की गई और जांच के बाद यह पता चला कि विमान में ईंधन का रिसाव हो रहा है.

तीन घंटे तक किया इंतजार, फिर बताया

इसके बाद विमान में बैठे सारे यात्रियों को उतरने को कहा गया था कि विमान को उड़ान भरने के लायक बनाया जा सके यात्रियों को आखिरकार वापस उतारा गया और उन्हें विमान के ठीक होने तक इंतजार करने को कहा गया, लेकिन तीन घंटे तक विमान के ठीक न होने पर यात्रियों ने वैकल्पिक व्यवस्था करने को लेकर विमानन कंपनी पर दबाव बनाना शुरू कर दिया.

चार घंटे बाद यात्रियों को बताया गया कि विमान में आई तकनीकी खराबी को दूर नहीं किया जा सका है. विमान को ग्राउंडेड किए जाने की घोषणा की गई. इसके बाद सारे यात्री उग्र हो गए और हंगामा करने लगे. काफी समझाने बुझाने के बाद यात्रियों को होटल भेजा गया, उन्हें बुधवार को गुवाहाटी भेजने की व्यवस्था की जाएगी या तो इसी विमान से या फिर दूसरे विमान से गुवाहाटी भेजा जाएगा.

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें