लाइव टीवी

तेजप्रताप ने छोटे भाई तेजस्वी के लिए लिया 'खास' संकल्प, जानें क्या कहा

News18 Bihar
Updated: December 11, 2019, 8:14 AM IST
तेजप्रताप ने छोटे भाई तेजस्वी के लिए लिया 'खास' संकल्प, जानें क्या कहा
तेज प्रताप यादव ने तेजस्वी यादव को 2020 में सीएम उम्मीदवार घोषित करने पर सहमति दी. (फाइल फोटो)

तेजप्रताप ने ट्वीट कर तेजस्वी यादव को 2020 के लिए पार्टी का CM उम्मीदवार घोषित कर दोनों भाइयों के बीच मनमुटाव की खबरों पर विराम लगा दिया.

  • Share this:
पटना. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की राष्ट्रीय परिषद (National council) की बैठक मंगलवार को पटना में हुई. इस बैठक में सर्वसम्मति से तेजस्वी यादव को 2020 के चुनाव में आरजेडी की ओर से सीएम उम्मीदवार होने का ऐलान किया गया. इस दौरान तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के बड़े भाई तेज प्रताप यादव (Tejpratap Yadav) का एक संकल्प भी खासी चर्चा में रहा जो उन्होंने तेजस्वी के लिए लिया.

बैठक खत्म होने के बाद तेज प्रताप यादव ने अपने उस संकल्प को दोहराते हुए ट्वीट भी किया. इसमें उन्होंने लिखा, राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में अगले वर्ष बिहार के कुरुक्षेत्र में अपने अर्जुन तेजस्वी को विजयी रथ पर सवार करने के लिए संकल्प लिया.



दोनों भाइयों में थी मनमुटाव की खबरेंदरअसल तेजप्रताप का यह ऐलान इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि बीते दिनों दोनों भाइयों के बीच मनमुटाव और दूरी बढ़ने की खबरे थीं. लेकिन अब  तेजप्रताप ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तेजस्वी यादव के नाम का ऐलान कर अपनी सहमति जता दी है तो सभी कयासबाजियों पर विराम लग गया है. गौरतलब है कि इससे पहले भी तेजप्रताप यादव तेजस्वी यादव को अर्जुन बताकर उनके ताजपोशी कराने की बात कह चुके हैं.

बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 9 दिसंबर हुई थी. इसके एक दिन बाद 10 दिसंबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई. इसमें सबसे पहले पार्टी के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में लालू प्रसाद के नाम की घोषणा भी हुई. वे लगातार 11वीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए हैं. राजद की राष्ट्रीय परिषद में तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, शरद यादव, शिवनांद तिवारी, रघुवंश प्रसाद और तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए.

ये भी पढ़ेंः भारत-नेपाल बॉर्डर पर दिखा अनोखा बाज, आंखों में लगे थे लेंस


नागरिक संशोधन बिल: तेजस्वी बोले- इधर- उधर मत कीजिए नीतीश जी, नहीं तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 7:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर