लाइव टीवी

मकर संक्रांति: तेजप्रताप ने समर्थकों संग उड़ाई पतंग और जमकर खाया दही-चूड़ा

Amit Singh | News18 Bihar
Updated: January 15, 2020, 11:48 AM IST
मकर संक्रांति: तेजप्रताप ने समर्थकों संग उड़ाई पतंग और जमकर खाया दही-चूड़ा
मकर संक्रांति पर समर्थकों संग तेज प्रताप ने उड़ाई पतंग.

लालू यादव (Lalu Yadav) के घर पर इस साल भले ही दही-चूड़ा का भोज न हुआ हो, लेकिन लालू के बेटे तेजप्रताप (Tej Pratap Yadav) ने अपने सरकारी आवास पर पिता की इस परंपरा को निभाया.

  • Share this:
पटना. आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) सुर्खियों में बने रहने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं. कभी अपनी वेशभूषा तो कभी नए-नए अवतार में नजर आने वाले तेजप्रताप एक बार फिर फिर नए अंदाज में दिखे हैं. दरअसल, वे मकर संक्रांति के अवसर पर हाथों में मांझा लिए मैदान में उतर आए और पतंगबाजी में अपने हाथ आजमाए. इसके अलावा तेजप्रताप ने अपनी गोशाला में जाकर गायों को चारा भी खिलाया.

तेजप्रताप ने निभाई लालू की परंपरा 
बता दें कि इस बार लालू-राबड़ी आवास पर मकर संक्रांति के पर्व पर कोई आयोजन नहीं किया गया, लेकिन एक वक्त वह भी था जब इस मौके पर उनके आवास पर दही-चूड़ा खाने वालों की भीड़ उमड़ती थी. लोग कहते हैं कि लालू जेल क्या गए उनके परिवार की रौनक ही खत्म हो गई. बहरहाल उनके बड़े बेटे ने पिता की परंपरा को कुछ हद तक निभाते हुए अपने सरकारी आवास पर मंगलवार को दही-चूड़ा के भोज का आयोजन किया. इसमें उन्होंने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं और कुछ विधायकों को भी भोज पर बुलाया.

तेज प्रताप ने अपनी गोशाला में जाकर गायों को चारा भी खिलाया


नहीं दिखी लालू वाली रौनक
हालांकि, तेजप्रताप के इस भोज में न तो लालू के वो आम लोग दिखे और न ही इस भोज में लालू वााली रौनक ही दिखी. हालांकि, तेजप्रताप अपने पिता लालू यादव के स्टाइल में ही खूब डट कर दही-चूड़ा खाया और लोगों को भी खिलाया. इस मौके पर आए लोगों को तेजप्रताप ने तुलसी का एक-एक पौधा भी भेंट किया. इसके बाद उन्होंने जमकर पतंगबाजी का लुत्फ उठाया और आने वाले लोगों को धन्यवाद कहा. बता दें कि एक ओर जहां लालू यादव के आवास पर कोई हलचल नहीं है, वहीं जेडीयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर मकर संक्रांति पर भोज का आयोजन किया गया है. इस भोज में राजनीति के साथ ही समाज के सभी वर्गों के दिग्गज जुटेंगे.
ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 10:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर