अपना शहर चुनें

States

'आजादी पत्र' में पिता लालू प्रसाद यादव का सही नाम भी नहीं लिख पाए तेज प्रताप, कर डाली ये 6 बड़ी गलती

तेज प्रताप यादव द्वारा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखे पत्र में कई गलतियां सामने आई हैं.
तेज प्रताप यादव द्वारा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखे पत्र में कई गलतियां सामने आई हैं.

तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने लोगों से आह्वान करते हुए कहा है कि जिसने हमें ताकत दी आज वक्त है उनके लिए ताकत बनने का. आइये, एक मुहिम से जुड़ें और अपने नेता की आजादी के लिए अपील करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 3:53 PM IST
  • Share this:
पटना. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का दिल्‍ली एम्स (Delhi AIIMS) में इलाज चल रहा है. वह कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित बताए जाते हैं. इसी को देखते हुए उनकी रिहाई की मांग जोर पकड़ने लगी है. उनके बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने पिता की रिहाई के लिए सोशल मीडिया में कैंपेन के बाद अब नयी मुहिम शुरू की है. इसके तहत राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ramnath Kovind) को पोस्टकार्ड पर पत्र लिखा जा रहा है, जिसे 'आजादी पत्र' नाम दिया गया है. तेज प्रताप और उनकी बहन रोहिणी आचार्य ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर लालू प्रसाद की रिहाई की मांग की है. उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि सभी लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग को लेकर राष्ट्रपति को पत्र लिखें. इस दौरान तेज प्रताप ऐसी गलती कर गए हैं कि उनकी फजीहत हो रही है.

दरअसल, तेज प्रताप यादव ने राष्ट्रपति को जो पोस्टकार्ड पत्र लिखा है, इसमें वह अपने पिता लालू प्रसाद यादव का नाम भी सही से नहीं लिख पाए हैं. उन्होंने 'आदरणीय श्री लालू प्रसाद जी की जगह 'आपरणीय श्री लालु प्रसाद जी' लिख दिया है. सिर्फ लालू ही नहीं, एक वाक्य में कई गलतियां हैं. जैसे 'मसीहा' को 'मसिहा' लिख दिया है. इसी तरह 'मूल्य' को 'मुल्य', 'गरीबों' को 'गरीवों' और 'वंचित' को 'बंचित' लिखा है.





बता दें कि तेज प्रताप यादव ने लोगों से आह्वान करते हुए कहा है कि जिसने हमें ताकत दिया आज वक्त है उनके लिए ताकत बनने का. आइये, एक मुहिम से जुड़ें और अपने नेता की आजादी के लिए अपील करें. गरीबों के मसीहा आदरणीय श्री लालू जी के लिए 'आजादी पत्र' महामहिम राष्ट्रपति तक पहुंचाएं. हालांकि, इस मुहिम की सराहना तो हो रही है, लेकिन उनकी गलतियों ने विपक्षी दलों को मजाक उड़ाने का एक और मौका दे दिया है.
गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव 11वीं तक पढ़े हैं. 12वीं में फेल होने के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी. इसी तरह बिहार के डिप्टी सीएम रहे लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव 9वीं पास हैं. लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती पटना के पीएमसीएच से एमबीबीएस हैं, जबकि लालू की एक और बेटी रोहिणी भी एमबीबीएस हैं. उन्होंने जमशेदपुर के महात्मा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से डॉक्टर की डिग्री है.

इसी तरह राजद सुप्रीमो लालू यादव की तीसरी बेटी चंदा यादव ने पुणे से एलएलबी किया है. जबकि रागिनी यादव इंटर पास हैं. वहीं, हेमा यादव ने बीआईटी रांची से बीटेक किया है. लालू यादव की बेटी अनुष्का यादव ने इंटीरियर डिजाइन में ग्रेजुएशन किया है. वहीं, सबसे छोटी बेटी राज लक्ष्मी ने नोएडा के एमिटी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज