जन्माष्टमी के मौके पर 'श्री कृष्ण' बने तेजप्रताप यादव, गोपियों संग खेली डांडिया

रंगीन कुर्ता-पायजामा पहने तेजप्रताप यादव ने मेकअप कर भगवान कृष्‍ण के रूप में थे. हालांकि, उनके कार्यक्रम में तेजस्‍वी यादव शामिल नहीं हुए.

News18 Bihar
Updated: August 25, 2019, 12:20 PM IST
जन्माष्टमी के मौके पर 'श्री कृष्ण' बने तेजप्रताप यादव, गोपियों संग खेली डांडिया
जन्माष्टमी के मौके पर भगवान श्री कृष्ण के लुक में तेजप्रताप यादव.
News18 Bihar
Updated: August 25, 2019, 12:20 PM IST
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Prasad) के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अपने अंदाज और लुक को लेकर हमेशा से सुर्खियों में रहते हैं. जन्माष्टमी (Janmashtami) के मौके पर शनिवार का भी पटना में तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) का अनोखा रूप देखने को मिला और वो भगवान कृष्ण (Lord Krishna) की भूमिका में दिखे. पूजा-पाठ और कृष्ण की भक्ति में आस्था रखने वाले तेजप्रताप ने अपने पटना स्थित आवास में धूमधाम से पूजा पाठ किया. पटना के 12 स्ट्रैंड रोड में हुई इस पूजा में तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने कीर्तन और कृष्णलीला भी आयोजित कराई. बेटे ने कार्यक्रम का आयोजन किया था तो उसमें शामिल होने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) भी पहुंची. हालांकि, तेजप्रताप ने तेजस्वी को भी न्योता दिया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे.

चमकदार कुर्ता और पगड़ी में मोर पंख

तेजप्रताप के बंगले में आयोजित इस कार्यक्रम को लेकर व्यापक तैयारियां की गई थीं. तेजप्रताप यादव खुद मेजबान की भूमिका में थे और उन्होंने कृष्ण का गेटअप धारण कर रखा था. रंगीन कुर्ता-पायजामा पहने तेजप्रताप यादव ने कृष्ण की तरह पगड़ी में मोर पंख और बांसुरी लगा रखी थी और उनका मेकअप भी बिल्कुल श्री कृष्ण की तरह था. उन्होंने आंखों में काजल भी लगा रखा था. साथ ही माथे पर तिलक भी लगाया हुआ था. आयोजन में पूजा-पाठ के बाद तेजप्रताप यादव ने वहां मौजूद गोपियों के संग डांडिया भी खेला. उनके आवास पर आयोजित इस कृष्णलीला का आयोजन मथुरा से आई ‘ब्रजरत्न’ बंदनाश्री की टीम ने किया.

नहीं पहुंचे तेजस्वी

तेजप्रताप यादव पटना में हर साल कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन करते हैं. हालांकि, तेजप्रताप यादव के आयोजन में तेजस्वी यादव के न पहुंचने को लेकर भी सवाल उठे. जिस वक्त तेजप्रताप पूजा-पाठ और भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति के रंग में रंगे थे, उस वक्त तेजस्वी आज होने वाली पार्टी की बैठक को लेकर रणनीति बना रहे थे. लिहाजा, वह इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके.

अपने आवास पर भगवान श्री कृष्ण की पूजा करते तेजप्रताप यादव.


शंकर और कृष्ण के भक्त हैं तेजप्रताप
Loading...

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव खुद को भगवान श्री कृष्ण और शंकर के भक्त बताते हैं. वह खुद भी कभी-कभी  ‘श्रीकृष्ण’ का का रूप धारण करते हैं और गीता में लिखी बातों का उल्लेख करते हैं. तेजप्रताप सार्वजनिक मंचों से भी हमेशा ही अपने छोटे भाई और बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को ‘अर्जुन’ बताते रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अनंत सिंह को लेकर पटना पहुंची पुलिस, एयरपोर्ट से बाढ़ रवाना

ये भी पढ़ें- इंतजार करते रहे समर्थक और अनंत सिंह को लेकर निकल गई पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 11:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...