• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Politics: सुशील मोदी के बाद तेज प्रताप के निशाने पर अब CM नीतीश, कहा-JDU एक जाति की पार्टी

Bihar Politics: सुशील मोदी के बाद तेज प्रताप के निशाने पर अब CM नीतीश, कहा-JDU एक जाति की पार्टी

तेज प्रताप यादव ने जदयू को जाति विशेष की पार्टी बताया.

तेज प्रताप यादव ने जदयू को जाति विशेष की पार्टी बताया.

Modi Cabinet Expansion: जेडीयू ने विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां सिर्फ नकारात्मक राजनीति करती है. यह प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार होता है कि किसे मंत्री बनाएं.

  • Share this:
    पटना. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के साथ ही बिहार में सियासत शुरू हो गई है. जेडीयू से सिर्फ एक आरसीपी सिंह (RCP Singh) को मंत्री बनाये जाने पर आरजेडी ने तंज कसते हुए कहा कि जेडीयू बीजेपी के सामने नतमस्तक हो गई है. 2019 में भी एक मंत्री मिल रहा था पर तब बराबरी की बात कर रहे थे, लेकिन आज एक ही पद पर संतोष करने पर मजबूर है. आरजेडी के नेता तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने तंज कसते हुए कहा है कि आरसीपी सिंह का मोदी कैबिनेट में जाना ये तय करता है कि जदयू एक विशेष जाति (कुर्मी) की पार्टी है. बता दें कि सीएम नीतीश कुमार भी इसी जाति से आते हैं.

    बता दें कि इससे पहले तेज प्रताप यादव ने भाजपा के सांसद नेता सुशील कुमार मोदी को लेकर भी तंज किया था. राजद नेता ने एक बार फिर उनपर कटाक्ष करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “ केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सभी नए मंत्रियों को शुभकामनाएं. सुशील मोदी जी के लिए ढेर सारी सांत्वनाएं. छोटका मोदीजी, नया कुर्ता-पायजामा जो सिलवाएं हैं, उसको संभालकर रखिए, जल्द तेजस्वी का शपथग्रहण होने वाला है. वहां दर्शक दीर्घा में एक कुर्सी आपके लिए रिजर्व रखी जाएगी.”

    नीतीश कुमार क्यों नतमस्तक हो गएःकांग्रेस
    वहीं कांग्रेस ने भी सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार अब क्यों झुक गए. जेडीयू ने विपक्ष के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष की पार्टियां सिर्फ नकारात्मक राजनीति करती है. यह प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार होता है कि किसे मंत्री बनाये.

    मोदी कैबिनेट में बिहार से कई मंत्री
    बता दें कि अब बिहार से छह मंत्री हो गए हैं और पहली बार कैबिनेट मंत्री बनाए गए जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष आरसीपी सिंह और लोजपा के पशुपति कुमार पारस समेत पहले से केंद्र सरकार में शामिल आरके सिंह, गिरिराज सिंह और अश्विनी कुमार चौबे को महत्‍वपूर्ण विभाग सौंपे गए हैं.

    किसे कौन से विभाग मिले
    आरसीपी सिंह को केंद्र में इस्‍पात मंत्री (Ministry of Steel) बनाया गया है. पशुपति कुमार पारस को खाद्य प्रसंस्‍करण और उद्योग मंत्री (Food Processing and Industries) बनाया गया है. ब्‍यूरोक्रेट रहे बिहार के आरा से सांसद आरके सिंह अब तक केंद्रीय ऊर्जा राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) से पदोन्नत करते हुए उन्‍हें कैबिनेट में विद्युत एवं ऊर्जा मंत्रालय दिया गया है. गिरिराज सिंह को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज जैसे बड़े मंत्रालय की कमान सौंपी गई है. गिरिराज सिंह पहले से केंद्र में मत्‍स्‍य पालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्रालय संभाल रहे थे. इससे पहले गिरिराज सिंह सूक्ष्‍म, लघु एवं मध्‍यम उद्यम मंत्री भी थे. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का विभाग बदल कर उन्‍हें उपभोक्‍ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के साथ पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय में राज्‍य मंत्री बनाया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज