लाइव टीवी

पिता के अंदाज में दिखे तेजप्रताप, बोले- अगर लालूजी आज छूट जाएं तो सबहन के...
Patna News in Hindi

Amit Singh | News18 Bihar
Updated: January 17, 2020, 1:19 PM IST
पिता के अंदाज में दिखे तेजप्रताप, बोले- अगर लालूजी आज छूट जाएं तो सबहन के...
सीएए-एनआरसी के समर्थन में तेजप्रताप यादव ने लोगो को संबोधित किया.

तेजप्रताप (Tejpratap) ने कहा हम लालू यादव (Lalu Yadav) के बेटे हैं, हम किसी से डरते हैं का? उल्टे सब बीजेपी (BJP) वाला हमसे और लालू जी से थर-थर कांपता है. अगर आज लालू जी जेल से बाहर आ जाएं तो सबका गर्दा उड़ा देंगे

  • Share this:
पटना. देश भर के कई हिस्सों की तरह बिहार (Bihar) में भी नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर विरोध-प्रदर्शन (CAA Protest) जारी है. राजधानी पटना (Patna) के सब्जीबाग इलाके में पिछले नौ दिन से लोग सीएए और एनआरसी (CAA-NRC) के विरोध में धरने पर बैठे हुए हैं. दो दिन पहले सीपीआई के युवा नेता कन्हैया कुमार (Knhaiya Kumar) ने यहां पहुंचकर लोगों का उत्साह बढ़ाया था. वहीं गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) भी यहां पहुंचे और उन्होंने आंदोलनकारियों को संबोधित किया. तेजप्रताप जब यहां पहुंचे तो उनके तेवर देखने लायक थे. अपने पिता लालू यादव के अंदाज और उसी तेवर में तेजप्रताप ने अपने विरोधियों पर जमकर हमला बोला.

'लालू जी के बेटे हैं, हमरा स्टाइल भी उन्हीं के जैसा है'
तेजप्रताप जैसे ही मंच पर चढ़े, उन्होंने माइक हाथ में थामकर लालू अंदाज में कहा कि मंच पर ज्यादा लोग मत चढ़िए, मंचवा तोड़िएगा का भाई. जाइए उधर विरोधी का मंच तोड़िए. तेजप्रताप पर लालू का रंग चढ़ा तो एक-एक कर उन्होंने सबको टारगेट करना शुरू कर दिया.





तेजप्रताप के निशाने पर रहे विरोधी
तेजप्रताप ने हमले की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की. इसके बाद कभी वो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तो कभी पीएम मोदी पर भी निशाना साधते दिखे. उन्होंने कहा ई सब पर अब LP मूवमेंट (लालू प्रसाद को जेल से रिहाई के लिए आंदोलन) चालू करना पड़ेगा. माने लालू प्रसाद मूवमेंट. तेजप्रताप ने कहा ई विरोधियन सब जान-बूझकर लालू जी को जेल में बंद कइले है. अगर आज वो छूट जाएं तो सबहन के लुटिया डूब जाएगा. गर्दा-गर्दा उड़ जाएगा.

जंग जारी रखने का किया एलान
तेजप्रताप ने कहा हम लालू यादव के बेटे हैं, हम किसी से डरते हैं का? उल्टे सब बीजेपी वाला हमसे और लालू जी से थर-थर कांपता है. अगर आज लालू जी जेल से बाहर आ जाएं तो सबका गर्दा उड़ा देंगे. इस दौरान तेजप्रताप ने लालू के ही अंदाज में कहा, तेजप्रताप ने खाई कसम, खून के आखिरी कतरे तक जंग रहेगी जारी.





लालू के अंदाज में तेजप्रताप ने RSS, बजरंग दल और बीजेपी पर सीधा हमला बोलते हुए तेजप्रताप ने कहा कि हमारे अंदर लालू यादव का खून दौड़ रहा है. लालू जी की ही तरह हम जो कहते हैं, वो करके दिखाते हैं. हमारे शरीर में अगर एक कतरा भी खून रहा तो हम इस काले कानून के खिलाफ आखिरी दम तक लड़ते रहेंगे.

हुंकार के बाद चाय की चुस्की
मंच पर करीब एक घंटे तक दहाड़ने के बाद तेजप्रताप जब सब्जीबाग इलाके से बाहर निकले तो रास्ते में उन्होंने रुक कर कुल्हड़ की चाय पी. ठीक उसी तरह जैसे लालू का काफिला कभी फल मंडी तो कभी चाय की दुकान पर रुक जाया करता था. इसके बाद उन्होंने खादी मॉल से खरीदारी भी की.

दरअसल तेजप्रताप भली-भांति जानते हैं कि राजनीति के रेस में तेजस्वी बहुत आगे निकल गए हैं. ऐसे में लालू यादव की कॉपी कर के और उनके स्टाइल में बोलकर वो कम से कम सुर्खियों में तो जरूर बने रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 

क्या सीमांचल में असदुद्दीन ओवैसी के बढ़ते कद से 'खौफजदा' है लालू की RJD?

बिहार: एक बार फिर बोले अमित शाह- NDA नीतीश के नेतृत्‍व में ही लड़ेगा चुनाव
First published: January 17, 2020, 11:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading