लाइव टीवी

तेजस्वी का CM नीतीश पर हमला- दिल्ली को बिहार से बदतर बताने में तनिक भी शर्म नहीं आई
Patna News in Hindi

भाषा
Updated: February 3, 2020, 7:01 PM IST
तेजस्वी का CM नीतीश पर हमला- दिल्ली को बिहार से बदतर बताने में तनिक भी शर्म नहीं आई
तेजस्वी ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री जी, दिल्ली में यह तो बता देते आपने कितने कारखाने और कंपनियां बिहार में खुलवाई है?. (फाइल फोटो)

तेजस्वी (Tejasvi) ने कहा कि मुख्यमंत्री जी, यह बतायें कि आपके 15 वर्ष के कथित सुशासनी राज के बाद भी करोड़ों बिहारवासी पलायन क्यों कर रहे है?

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejaswi Prasad Yadav) ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ मंच साझा करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर प्रहार  किया. आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश ने देश की राजधानी दिल्ली को बिहार से बदतर बताने में तनिक भर भी 'लज्जा' महसूस नहीं की. राजद नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी कल दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) जी के साथ चुनावी मंच साझा कर रहे थे. मंच पर अपनी सारी राजनीतिक दुर्दशा, चालाकी और मजबूरी को नहीं चाहते हुए भी प्रदर्शित कर ही गए. मंच साझा करने का ऐसा उतावलापन कहें या चाटुकारिता का तकाजा कि उत्साह में वो अपने ही झूठ बोलने के सारे पुराने रिकॉर्ड खुद ही तोड़ गए. साथ ही देश की राजधानी दिल्ली को बिहार से बदतर बताने में वे तनिक भर भी लज्जा महसूस नहीं कर रहे थे.

तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी, यह बतायें कि आपके 15 वर्ष के कथित सुशासनी राज के बाद भी करोड़ों बिहारवासी पलायन क्यों कर रहे है? अगर आप दिल्ली में आधारभूत संरचना, शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को बिहार से भी बदहाल मानते है तो आपकी मनोस्थिति को भगवान ही बेहतर समझ सकते हैं. उन्होंने नीतीश पर प्रहार करते हुए कहा कि दिल्ली जाकर डबल इंजन सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, विशेष पैकेज, बाढ़ पीड़ितों की सहायता राशि और केंद्रीय मदों में बिहार का हक मांगने की बजाय आप संविधान बदलने व अपने ही नागरिकों से नागरिकता छीनने वालों को लोकप्रिय और महानायक बता रहे हैं. शायद अब आप में स्वयं से भी सवाल-जवाब करने का आत्मबल नहीं रहा. सिद्धांत, विचार, नैतिकता और अंतरात्मा तो आपने जनादेश का सौदा करते समय ही बेच दी थी. ‬

कितने कारखाने और कंपनियां बिहार में खुलवाई है?
तेजस्वी ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री जी, दिल्ली में यह तो बता देते आपने कितने कारखाने और कंपनियां बिहार में खुलवाई है? कितने युवाओं को रोजगार दिया है? कितनी चीनी मिल, राइस मिल, जूट मिल को बंद करवाया है? न्होंने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि अपनी सरकार का 15 साल का तो हिसाब गिना नहीं सकते पर विपक्षी सरकारों का हिसाब मांगने दिल्ली तक पहुंच गए. इसे कहते है एक तो चोरी और ऊपर से सीनाजोरी.

ये भी पढ़ें- 

प्रयागराज: CAA-NRC के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन 23वें दिन भी जारी


पुलिस मुठभेड़ में अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त हुआ दवा एजेंट, 5 गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 7:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर