तेजस्वी का CM नीतीश से सवाल- क्या डोनाल्ड ट्रंप बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे?

हमें सरकार बनाने का मौका मिला तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने के फैसले को मंजूरी देंगे.(फाइल फोटो)
हमें सरकार बनाने का मौका मिला तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने के फैसले को मंजूरी देंगे.(फाइल फोटो)

Bihar Assembly Election: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि पिछले 15 साल के शासन में उन्होंने राज्य की शिक्षा, स्वास्थ्य और उद्योग की व्यवस्था को चौपट कर दिया है.

  • Share this:
तेघड़ा/ विभूतिपुर. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) एनडीए के सीएम कैंडिडेट नीतीश कुमार पर लगातार हमले कर रहे हैं. तेजस्वी ने अब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा (Special State Status) दिलाने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को नीतीश कुमार की सरकार से सवाल किया कि क्या यह दर्जा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिलाएंगे? तेजस्वी ने तेघड़ा और विभूतिपुर में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की राजग सरकार 15 वर्षों से है, डबल इंजन की सरकार है लेकिन बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला. उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) यहां आकर विशेष राज्य का दर्जा दिलायेंगे? या मोदी जी दिलायेंगे.’’

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले 15 साल के शासन में उन्होंने राज्य की शिक्षा, स्वास्थ्य और उद्योग की व्यवस्था को चौपट कर दिया है. यही वजह है कि वह बेरोजगारी, उद्योगों में नौकरी, निवेश और पलायन जैसे मुद्दों पर नहीं बोलते हैं. राजद नेता ने सवाल किया कि क्या उन्हें इन मुद्दों पर नहीं बोलना चाहिए? तेजस्वी ने रोजगार एवं विकास के चुनावी वादे को दोहराते हुए कहा कि उन्हें सरकार बनाने का मौका मिला तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने के फैसले को मंजूरी देंगे.

हम नए बिहार के निर्माण को प्रतिबद्ध हैं
उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार आने पर बिहारवासियों को कमाई, पढ़ाई और दवाई के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा.’’ तेजस्वी ने कहा कि 15 वर्ष के शासनकाल में नीतीश सरकार ने बिहार में कुछ नहीं किया और आज भी शिक्षा, इलाज और रोजी-रोटी के लिये लोगों का पलायन जारी है. राजद नेता ने कहा कि उनकी सरकार बन गई तो नियोजित शिक्षकों की समान काम के बदले समान वेतन, आंगनवाड़ी सेविका, टोला सेवक की मांग को पूरा किया जाएगा. तेजस्वी ने कहा, ‘‘हम नई सोच के हैं और समाज के हर वर्ग को साथ लेकर नए बिहार का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज