होम /न्यूज /बिहार /

हनीमून से लौटकर तेजस्वी को फिर याद आए नीतीश कुमार, दो-दो हाथ करने को तैयार

हनीमून से लौटकर तेजस्वी को फिर याद आए नीतीश कुमार, दो-दो हाथ करने को तैयार

तेजस्वी यादव पत्नी राजश्री संग पटना वापस लौट आए हैं.

तेजस्वी यादव पत्नी राजश्री संग पटना वापस लौट आए हैं.

Tejashwi Yadav News: तेजस्वी यादव ने विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे को लेकर नीतीश सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा के बिहार में डबल इंजन की सरकार है तो आखिर जदयू किससे विशेष राज्य का दर्जा मांग रहा है. बता दें कि एक फरवरी को पेश किए गए केंद्रीय बजट में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने पर जदयू के नेताओं ने सवाल खड़ा किया था. जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने को निराशाजनक बताया था.

अधिक पढ़ें ...

पटना. पिछले कई दिनों से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपने पति के साथ हनीमून के लिए बाहर गए हुए थे. हनीमून से आज तेजस्वी पत्नी संग पटना वापस लौट आए. पटना लौटते ही तेजस्वी यादव नए तेवर में दिखाई पड़े और एयरपोर्ट से बाहर आते ही तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कई सवाल दागे. तेजस्वी यादव ने विशेष राज्य के दर्जे को लेकर नीतीश सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है तो आखिर जदयू किससे विशेष राज्य का दर्जा मांग रहा है. जदयू को पहले यह बताना चाहिए कि यह मांग आखिर किससे की जा रही है, जब दोनों एक साथ सरकार में शामिल हैं.

बता दें कि ताजा बजट में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने के सवाल पर जदयू के नेताओं ने सवाल खड़ा किया था. जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने को निराशाजनक बताया था. विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर बजट पेश होने से पहले पिछले कई दिनों से जेडीयू सोशल मीडिया पर अभियान चला रहा था.

रिमांड होम मामले में खड़ा किया सवाल
दूसरी ओर हाल में ही एक बार फिर बिहार में रिमांड होम में यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद सियासत गर्मा गई है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में एकबार फिर रिमांड होम का मामला सामने आया है, जिसकी जानकारी मिली है. पहले भी बालिका गृह मामला जब सामने आया था उस समय राजद ने लड़ाई लड़ी थी. इस बार भी राजद इस पर बैठकर बात करेगा. तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले वाले मामले में भी अबतक जो मूंछ वाला और तोंद वाला नेता की बात सामने आई थी उसपर कोई करवाई नहीं हुई.

मुकेश सहनी के सवाल पर साधी चुप्पी
विधान परिषद चुनाव में एनडीए की तरफ से मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी  को एक भी सीट नहीं दिए जाने से वे लगातार नाराज चल रहे हैं. विरोध में बयानबाजी कर रहे हैं. पर मुकेश सहनी को गठबंधन में शामिल करने को लेकर किये गए सवाल पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बिना कोई जवाब दिए हुए ही निकल पड़े.

Tags: Bihar latest news, CM Nitish Kumar, RJD leader Tejaswi Yadav

अगली ख़बर