लाइव टीवी

तेजस्वी ने Budget 2020 को बताया दिशाहीन, कहा- इसमें युवाओं को नौकरियां देने का जिक्र नहीं

News18 Bihar
Updated: February 1, 2020, 6:47 PM IST
तेजस्वी ने Budget 2020 को बताया दिशाहीन, कहा- इसमें युवाओं को नौकरियां देने का जिक्र नहीं
तेजस्वी ने कहा कि इस बजट में विशेष पैकेज पर कोई शब्द नहीं हैं. (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि इस बजट में विशेष पैकेज पर कोई शब्द नहीं हैं. बिहार के लिए कोई नई पहल या परियोजना नहीं है.

  • Share this:
पटना. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन (Nirmala Sitharaman) ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट (Budget) शनिवार को पेश किया. बजट पर बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि धन उपार्जन के उपायों को लेकर बिल्कुल दिशाहीन बजट है. इस दिशाहीन बजट में युवाओं को नौकरी देने का कोई जिक्र नहीं है. इसके चलते अर्थव्यवस्था में और मंदी आएगी. उन्होंने कहा कि यह सरकार रेलवे, LIC, BSNL, Air India की तरह दूसरे PSUs को अपने प्रिय पूंजीपतियों को औने-पौने दाम पर बेच कर भाजपा के चुनावों का खर्च निकालना चाहती है.

तेजस्वी ने कहा कि इस बजट में विशेष पैकेज पर कोई शब्द नहीं हैं. बिहार के लिए कोई नई पहल या परियोजना नहीं है. हमने अपने राज्य के लिए बहुत कुछ अनुमान लगाया था, क्योंकि वहां पर एक डबल इंजन सरकार है. यह #Budget2020 बिहार के प्रति मोदी सरकार के भेदभावपूर्ण इरादे का प्रदर्शन करता है.

दिल्ली को बजट से बहुत उम्मीदें थीं
वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बजट पर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा है कि दिल्ली को बजट से बहुत उम्मीदें थीं. लेकिन एक बार फिर दिल्लीवालों के साथ सौतेला व्यवहार हुआ. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली, भाजपा के प्राथमिकताओ में आता ही नहीं, तो दिल्लीवाले भाजपा को वोट क्यों दे? उन्होंने कहा कि सवाल ये भी है कि चुनाव से पहले ही जब भाजपा दिल्ली को निराश कर रही है तो चुनाव के बाद अपने वादे निभाएगी?

दरअसल, इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि दिल्ली के लोगों को पूरी उम्मीद है कि केंद्र सरकार बजट में दिल्ली के हितों की रक्षा करेगी. चुनाव के मद्देनजर दिल्ली को और भी ज़्यादा मिलना चाहिए. उन्होंने कहा था कि बजट आने के बाद पता चल जाएगा कि भाजपा को हम दिल्लीवालों की कितनी परवाह है.

ये भी पढ़ें- 

108 एंबुलेंस नहीं मिली तो सब्जी के ठेले पर प्रसूता को लेकर पहुंचा अस्पताल

खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का हथियार सप्लायर यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 6:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर