लाइव टीवी

तेजस्वी ने खुद को बताया 'भावी CM' तो महागठबंधन के दलों ने जताया ऐतराज, पढ़ें किसने क्या कहा

News18 Bihar
Updated: December 4, 2019, 3:01 PM IST
तेजस्वी ने खुद को बताया 'भावी CM' तो महागठबंधन के दलों ने जताया ऐतराज, पढ़ें किसने क्या कहा
राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व की विधानसभा चुनाव में होगी परीक्षा. (फाइल फोटो)

बिहार कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि चुनाव में महागठबंधन मिल कर चुनाव लड़ेगा ये तय है, लेकिन मुख्यमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा, ये चुनाव परिणाम के बाद तय होगा. तेजस्वी यादव आरजेडी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार चुने गए हैं, ये उनका मामला है.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने खुद को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का अध्यक्ष नहीं बनाए जाने और लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के 11वीं बार पार्टी के अध्यक्ष बनने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के लिए कभी रेस में नहीं था. इसी दौरान उन्होंने न्यूज़ 18 के सवाल पर कहा कि मुझे नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी मिली है उसे संभाल रहा हूं. पार्टी ने जो मुख्यमंत्री पद के लिए प्रस्ताव पारित किया है उसे देख रहा हूं. यानी उन्होंने स्पष्ट तौर पर खुद को बिहार के भावी मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर प्रोजेक्ट कर दिया है. इस बात पर बिहार की सियासत में उबाल आ गया है. सत्ताधारी जेडीयू-बीजेपी (JDU-BJP) ने जहां इस पर तंज कसा है वहीं, महागठबंधन में शामिल दलों ने ऐतराज जताया है. हालांकि आरजेडी ने तेजस्वी के इस बयान का समर्थन किया है.

आरजेडी विधायक विजय प्रकाश ने कहा कि पार्टी ने कुछ दिन पहले प्रस्ताव पारित कर यह साफ कर दिया है कि तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. इस पर कांग्रेस, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और महागठबंधन के दूसरे सहयोगियों को भी ऐतराज नहीं होना चाहिए. हालांकि कांग्रेस ने इसे आरजेडी का अंदरुनी मामला बताया है. पार्टी के प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि चुनाव में महागठबंधन मिल कर चुनाव लड़ेगा, ये तय है, लेकिन मुख्यमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा, ये चुनाव परिणाम के बाद तय होगा. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव आरजेडी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार चुने गए हैं, ये आरजेडी का मामला है.

बिहार में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी पर जारी बहस के बीच तेजस्वी यादव ने खुद को इसके लिए तैयार करने की बात कहने पर जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि इस पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है (फाइल फोटो)


JDU ने कहा- CM पद के लिए है 'नो वेकेंसी'

वहीं, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी हम के प्रवक्ता दानिश रिज़वान का बयान कि तेजस्वी यादव आरजेडी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन महागठबंधन के मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा ये महगठबंधन की बैठक में ही तय होगा. दूसरी ओर एनडीए में शामिल जेडीयू-बीजेपी ने इसे लेकर तंज कसा है. जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार यहां के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं और सीएम का कोई पद खाली नहीं है. तेजस्वी को नेता प्रतिपक्ष के लिए आवेदन करना चाहिए.

वहीं तेजस्वी यादव के सीएम बनने की इच्छा पर बीजेपी के सांसद डॉ सी.पी ठाकुर ने कहा कि यह उनका (आरजेडी) घरेलू मामला है. पहले दोनों भाई (तेज प्रताप और तेजस्वी यादव) में तय हो जाए कि कौन आगे बढ़ेंगे.

ये भी पढ़ें:
Loading...

लालू यादव ने रामविलास पासवान की ये सलाह क्यों नहीं मानी? पढ़ें इनसाइड स्टोरी

लालू यादव के फिर RJD अध्यक्ष चुने जाने पर सुशील मोदी ने ली चुटकी, कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 1:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...