लाइव टीवी

मां और मुल्क नहीं बदले जाते, देश का हर शहर बन गया है शाहीन बाग-तेजस्वी यादव

Amit Singh | News18 Bihar
Updated: January 20, 2020, 9:37 AM IST
मां और मुल्क नहीं बदले जाते, देश का हर शहर बन गया है शाहीन बाग-तेजस्वी यादव
पटना के सब्जीबाग पहुंचे तेजस्वी यादव, कहा – कान खोल के सुन लें बीजेपी वाले मां और मुल्क बदले नहीं जाते

शराबबंदी.. दहेजबन्दी के बाद जल जीवन हरियाली अभियान के तहत आज समूचे बिहार में मानव श्रंखला बनाई गई तो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा नीत

  • Share this:
पटना. बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने कहा कि दिल्ली का हर शहर अब दिल्ली का शाहीन बाग (Shaheen Bag)  बन गया है. उन्होंने यह बात एनआरसी, सीएए (NRC-CAA) के खिलाफ राजधानी पटना के सब्जीबाग में चल रहे धरना कार्यक्रम के दौरान कही. उन्होंने दो टूक कहा कि इस कानून को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा क्योंकि यह जन विरोधी कानून है. तेजस्वी  ने कहा कि इस आंदोलन में महिलाओं की  भागीदारी बढ़ी है.

बता दें कि सीपीआई के कन्हैया कुमार, जाप के पप्पू यादव और तेजप्रताप यादव के बाद तेजस्वी यादव इस प्रदर्शन में शामिल हुए. उनके साथ यहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ पहुंचे. तेजस्वी ने कहा कि मां और मुल्क नहीं बदले जाते ऐसे में बीजेपी और संघ का देश नहीं है जो बात बात पर कहते हैं पकिस्तान चले जाने को.

इस मौके पर उन्होंने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार बेचैन हैं इसलिए मानव श्रृंखला बना रहे हैं. इसमें जबरन लोगों को मानव श्रंखला में शामिल कराया गया. इस पूरे प्रकरण में सीएम नीतीश कुमार सिर्फ अपना चेहरा चमका रहे हैं. जबकि कहानी ये है कि राज्य में लॉ एंड आर्डर खराब है, देश जल रहा है, और नीतीश कुमार चुप हैं.

मानव श्रृखंला का पब्लिसिटी स्टंट

तेजस्वी यादव ने कई जिलों से आए वीडियो की चर्चा करते हुए कहा कि छोटे-छोटे बच्चों को ट्रैक्टर-टेपों पर जानवरों की तरह लादकर मानव श्रंखला में लाया गया और उन्हें जबरदस्ती लाइन में खड़ा कर दिया गया.

तेजस्वी यादव ने कहा कि ठंड के चलते बच्चों को स्कूल से छुट्टियां दे दी जाती हैं, लेकिन इसी ठंड में छोटे-छोटे बच्चों को सुबह से लाकर कतार में  लगाया गया, इस वजह से कई बच्चे बीमार पड़ गए.

सरकारी पैसे का हो रहा दुरुपयोग तेजस्वी यादव ने जल जीवन हरियाली पर हो रही यात्रा को और मानव श्रृंखला को महज दिखावा बताया. सीएम नीतीश कुमार मामले से भटकाने की कोशिश के लिए सब कुछ कर रहे हैं. तेजस्वी ने इसे सरकारी पैसे का दुरूपयोग करने का भी आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें-


छतीसगढ़ के कारोबारी का 10 करोड़ की फिरौती के लिए हुआ अपहरण! बिहार से जुड़ रहा कनेक्शन




मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: आज फैसला सुना सकती है साकेत कोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 9:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर