'कोरोना से जंग में आप और हम सिपाही, घर की चौखट हमारी सरहद', तेजस्वी की बिहारवासियों से अपील

 तेजस्वी यादव. (फाइल फोटो)
तेजस्वी यादव. (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने बिहार की जनता के नाम अपने खुले खत में लिखा, आपसे एक विशेष अनुरोध है, कृपया कोई भी भ्रामक, झूठा या अपुष्ट स्रोतों से प्राप्त मैसेज आगे फॉरवर्ड ना करें. ऐसा करके किसी अफवाह को फ़ैलाने का हिस्सा ना बनें.

  • Share this:
पटना. बिहार में  कोरोना वायरस ( Corona virus)  के अभी तक कुल 2570 संदिग्‍ध मरीजों को निगरानी में रखा गया है जबकि 16 मरीज अब तक पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. इनमें एक की मौत भी हो चुकी है. जाहिर है कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बना ही हुआ है. खास तौर पर प्रवासी मजदूरों के आने से बिहार में ये स्थिति और भी विकट हो गई है. ऐसे में लॉकडाउन (Lockdown) के कानून का पालन करना अनिवार्य माना जा रहा है और लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की जा रही है. इस बीच बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने भी लोगों को कोरोना की जंग का सिपाही बताते हुए उनसे घर में ही रहने की अपील की है.

'अफवाह फैलाने का हिस्सा न बनें'
तेजस्वी यादव ने बिहार की जनता के नाम अपने खुले खत में लिखा, आपसे एक विशेष अनुरोध है, कृपया कोई भी भ्रामक, झूठा या अपुष्ट स्रोतों से प्राप्त मैसेज आगे फॉरवर्ड ना करें. ऐसा करके किसी अफवाह को फ़ैलाने का हिस्सा ना बनें. याद रखिये मौजूदा स्थिति में एक अफवाह भी कोरोना वायरस जितनी भयावह सिद्ध हो सकती है. हमें सजग होकर लड़ना है निडर होकर बढ़ना है. ये विषम समय बीत जाएगा, एक दूसरे के सहयोग से बिहार जीत जाएगा.

तेजस्वी यादव ने दिलाया भरोसा
उन्होंने आगे लिखा,  साथ ही ये कहना चाहता हूं कि लोग इस संवेदनशील घड़ी में जल्दबाजी में कोई भी गलत निर्णय ना लें. सरकार के, पुलिस के हर निर्देश का संजीदगी से पालन करें. अपने साथ-साथ अपने परिवार के जीवन को खतरे में ना डालें, कृपया आप जहां भी हैं वहीं पर रहें. आप तक मदद पहुंचने में थोड़ा विलम्ब जरूर हो सकता है, लेकिन इत्मीनान रखिये आप तक मदद जरूर पहुंचेगी.



'जितना घर के अंदर रहेंगे, बिहार को मजबूत करेंगे'
नेता प्रतिपक्ष ने लिखा,  आपसे मेरी यही विनती है की हमें नई चुनौतियों से भी लड़ना है और असल मुद्दे से भी नहीं भटकना है. जो घर में हैं, घर में ही रहें, बचाव के उपाय अपनाते रहें और दूसरो को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करते रहें. कोरोना के खिलाफ लड़ाई किसी युद्ध के मैदान से नहीं बल्कि घर से ही मजबूती से लड़ी जा सकती है. आप बिहार के सैनिक है और आपकी सीमा आपकी घर की चौखट है, आप जितना इसके अंदर रहेंगे उतना ही बिहार को मजबूत करेंगे.

गलत बातों को छिपाएं नहीं-तेजस्वी यादव
तेजस्वी ने आगे लिखा, अगर आपको या आपके परिवार में किसी को भी कोरोना से सम्बंधित कोई लक्षण दिखते हैं तो इसे छिपाइये मत, तुरंत डॉक्टर से संपर्क करने की कोशिश कीजिये. सही को बताना है, गलत को फैलाना नहीं है, यही कोरोना से लड़ाई के अस्त्र हैं. इस लड़ाई को आप जितनी कड़ाई से लड़ेंगे उतना ही कोरोना कमजोर होगा.

'हम चैन से बैठने वाले नहीं'
तेजस्वी ने लिखा, हमारे बहुत से बिहार के साथी बाहर प्रदेशों में फंसे हुए हैं, सड़कों पर हैं. हमारी पार्टी और हम ये भरसक प्रयास कर रहें हैं कि बिहार का एक भी इंसान, चाहे वो देश-दुनिया के किसी भी कोने में हो, मुसीबत से दूर रहे, भूख से दूर रहे, बीमारी से दूर रहे. इसके लिए जो भी संभव प्रयास हो सका वो हमने किया, कर रहे है और आगे भी करते रहेंगे. मैं आप सब को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि जब तक ये सुनिश्चित नहीं कर लेता कि एक-एक बिहारवासी सुरक्षित ठिकाने पर पहुंच गया है, उसके भूख और बीमारी से लड़ने की पर्याप्त व्यवस्था हो गयी है, हम चैन से बैठने वाले नहीं है.

सोशल मीडिया को बनाएं मदद का माध्यम
नेता प्रतिपक्ष ने बिहारवासियों से अपील करते हुए लिखा, जो लोग सोशल मीडिया पर हैं वो किसी अपने के मुश्किल में फंसे होने पर सोशल मीडिया को माध्यम बनाएं, सरकार तक अपनी बात पहुचाएं. आपको या आपकी जानकारी में किसी को राशन, दवाई, पानी की समस्या हो तो सम्बंधित हेल्पलाइन नंबर को सूचना दें, वहां से भी मदद सम्भव ना हो सके तो हमारी पार्टी तक अपनी बात पहुचाएं, हमारे द्वारा आपकी हर संभव मदद सुनिश्चित की जाएगी.

ये भी पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज