Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Election: PM नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे से पहले तेजस्वी ने पूछे 11 सवाल, निशाने पर नीतीश

    तेजस्वी यादव. (फाइल फोटो)
    तेजस्वी यादव. (फाइल फोटो)

    Bihar Election 2020: पीएम नरेंद्र मोदी बिहार में पहले फेज की वोटिंग के दिन यानी बुधवार को प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. उनकी सभा पटना में भी होनी है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 27, 2020, 3:39 PM IST
    • Share this:
    पटना. बिहार में इन दिनों चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी काफी तेज है. बुधवार को जहां पहले चरण के चुनाव के लिए 71 सीटों पर वोट डाले जाएंगे, वहीं दूसरी ओर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi In Bihar) भी बिहार दौरे पर आ रहे हैं. वह पटना समेत अन्य जगहों पर रैली को संबोधित करेंगे. बुधवार को बिहार में PM की सभा होनी है. इन सबके बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने प्रधानमंत्री के बिहार दौरे से पहले 11 सवाल पूछे हैं. तेजस्वी ने सवाल पूछते हुए लिखा है कि 28 अक्‍टूबर को आदरणीय प्रधानमंत्री जी बिहार आ रहे है. मैं दिल्ली और पटना की डबल इंजन सरकार से निम्नलिखित सवाल पूछना चाहता हूं.

    1. वो बताएं दरभंगा AIIMS की घोषणा 2015 में हुई, लेकिन ऐन चुनाव से पहले ही उसका निर्माण कार्य शुरू करने की घोषणा क्यों की गयी?

    2. माननीय प्रधानमंत्री जी मुज़फ़्फ़रपुर भी आ रहे हैं. सत्ता संरक्षण में मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह कांड में 34 अनाथ बच्चियों के साथ हुए बलात्कार के मुख्य आरोपी को मुख्यमंत्री ने बचाया ही नहीं, बल्कि उसके घर जन्मदिन की पार्टी में भी गए, उसकी निरंतर वित्तीय मदद की और चुनाव भी लड़वाया? क्या प्रधानमंत्री जी डबल इंजन वाली सरकार के इस घृणित कार्य पर बोलेंगे?



    3. दरभंगा और मुज़फ़्फ़रपुर में डबल इंजन सरकार ने Super Speciality हॉस्पिटल बनाने का वादा किया था, लेकिन आज तक नहीं बना. डाक्टर्स की नियुक्ति भी नहीं हुई?
    4. डबल इंजन सरकार ने वर्षों पहले Skill University बनाने का वादा किया था? क्या हुआ उस वादे का?

    5. आशा है आदरणीय प्रधानमंत्री जी पटना में हुए जल जमाव के कारण उपमुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी जी द्वारा हाफ़ पैंट में पड़ोसियों को मरता छोड़ नाव से भागने की घटना और वर्षों से पटना नगर निगम और शहरी विकास विभाग में क़ाबिज़ सत्ताधारी दल की उपलब्धियों के बारे में भी विमर्श करेंगे.



    6. प्रधानमंत्री जी को बिहारवासियों को बताना चाहिए कि देश के टॉप 10 सबसे गंदे शहरों में बिहार के 6 शहर क्यों हैं? पटना और बिहार की इस बदहाली का ज़िम्मेवार कौन हैं?

    7. आदरणीय नीतीश कुमार जी इतने कमजोर मुख्यमंत्री क्यों हैं जो डबल इंजन सरकार और एनडीए के 40 में से 39 सांसद होने के बावजूद पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का भी दर्जा नहीं दिला पाए? क्या बिहारवासियों को अब भी ऐसा कमजोर मुख्यमंत्री और डबल इंजन सरकार चाहिए?

    8. प्रधानमंत्री जी बताएंगे कि देश में सबसे अधिक युवा आबादी वाले प्रदेश बिहार में सबसे अधिक बेरोजगारी क्यों है? 6 वर्षों की केंद्र और 15 वर्षों की बिहार सरकार ने मिलकर बिहार में कितनी नौकरियों का सृजन किया?

    9. डबल इंजन सरकार बताए कि 15 वर्षों में एनडीए शासनकाल में बिहार के हर दूसरे घर से पलायन क्यों हुआ? सुशासन राज में पलायन में वृद्धि क्यों हुई?

    10. डबल इंजन सरकार बताए कि कोटा में फंसे हज़ारों छात्रों, देशभर में फंसे लाखों मज़दूरों को बिहार आने से क्यों रोका गया?

    11. 2015 के चुनाव में प्रधानमंत्री जी ने कथित सुशासनी सरकार के 33 घोटाले गिनाए थे? उसके बाद हज़ारों करोड़ के सृजन सहित अन्य 27 बड़े घोटाले हुए हैं. सृजन घोटाले के मुख्य आरोपियों को सीबीआई अभी तक पकड़ नहीं पाई है. घोटालों के मास्टरमाइंड खुलेआम एनडीए नेताओं के साथ क्यों घूम रहे हैं?
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज