वैशाली में युवती को जलाने का मामला: तेजस्वी के निशाने पर सीएम नीतीश, पूछा- जंगलराज का महाराजा कौन?

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना (फाइल फोटो)
तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

वैशाली की घटना पर कांग्रेस पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सवाल किया कि क्या इस घटना को चुनावी फायदे के लिए छिपाया गया ताकि इस ‘कुशासन’ पर इस सुशासन की नींव रखी जा सके?

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 5:45 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में नई सरकार के गठन के साथ ही विपक्ष हमलावर हो गया है. सोमवार को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई में बिहार में नए मंत्रिमंडल का गठन हुआ. इसके अगले ही दिन मंगलवार को विपक्ष के दो बड़े नेताओं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने लॉ एंड ऑर्डर को लेकर नीतीश सरकार पर बड़ा हमला बोला. दरअसल, वैशाली में छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने एक युवती को जिंदा जला दिया था. इलाज के बाद पीड़ि‍ता की मौत हो गई. अब इसको लेकर विपक्ष हमलावर हो गया है.

राहुल गांधी ने बिहार के वैशाली में युवती की जलाकर की गई हत्‍या के मामले का जिक्र करते हुए ट्वीट किया और नीतीश कुमार से सवाल पूछे. वहीं, तेजस्वी यादव ने भी लगे हाथों इसे रिट्वीट करते हुए बिहार की नीतीश कुमार पर निशाना साधा. तेजस्वी यादव ने हमला बोलते हुए दिल्ली में बैठने वाले राजनेताओं को भी लपेटे में लिया.

तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा है- कहां है एलईडी की रोशनी में दिल्ली से बिहार आकर जंगलराज खोजने वाले? Nation wants to know जंगलराज का महाराजा कौन?

 खबरों के मुताबिक, कुछ दिनों पहले वैशाली में छेड़खानी का विरोध करने पर 20 साल की एक युवती को गांव के दबंगों ने जिंदा जला दिया था. इस घटना के बाद लड़की का पटना पीएमसीएच में इलाज चल रहा था, जहां उसकी मौत हो गई. राहुल गांधी ने जो खबर साझा की है उसमें दावा किया गया है कि चुनाव के कारण पुलिस ने मामले को दबाने का प्रयास किया था.





राहुल गांधी ने इसी घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि किसका अपराध ज़्यादा ख़तरनाक है- जिसने ये अमानवीय कार्य किया या जिसने चुनावी फ़ायदे के लिए इसे छुपाया ताकि इस कुशासन पर अपने झूठे 'सुशासन' की नींव रख सके?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज