लाइव टीवी

नीतीश कुमार को अब कभी 'चाचा' नहीं कहेंगे तेजस्वी, पढ़ें वजह

News18 Bihar
Updated: December 11, 2019, 9:32 AM IST
नीतीश कुमार को अब कभी 'चाचा' नहीं कहेंगे तेजस्वी, पढ़ें वजह
तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि कमल साबुन से जो भी नहाया उसके सब दाग धुल गए.

तेजस्वी यादव ने कहा अब से उन्हें हम चाचा नहीं कहेंगे बल्कि चाचा के बजाए उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहकर संबोधित करेंगे.

  • Share this:
पटना. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक (National Council Meeting) के साथ ही पार्टी का खुला अधिवेशन हुआ. इसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) को जहां 2020 के लिए पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री का उम्मीदवार चुना गया वहीं कई बातें भी स्पष्ट रूप से सामने आईं. पहला तो तेजस्वी-तेजप्रताप के बीच मनमुटाव की खबरें हवा हो गईं. दूसरा सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के लिए तेजस्वी का गुस्सा कम नहीं हो रहा है. तीसरा ये कि सीएम उम्मीदवार के एलान के बाद उनका तेवर बदल गया है. इस बीच उनकी कही एक बात काफी भी काफी सुर्खियां बटोर रही हैं.

उन्होंने कहा कि अब वे कभी भी सीएम नीतीश कुमार को चाचा कहकर संबोधित नहीं करेंगे. बता दें कि तेजस्वी ने राष्ट्रीय परिषद की इस बैठक में NRC और CAB को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने यहां तक कह दिया कि आज के बाद से वो नीतीश कुमार को कभी चाचा नहीं कहेंगे.

दरअसल तेजस्वी का मानना है कि नागरिकता संसोधन बिल का समर्थन करके नीतीश कुमार ने न सिर्फ देश और बिहार की जनता के साथ विश्वासघात किया है बल्कि यह कानून मानवता के भी खिलाफ है. ऐसे में उनके साथ कोई भी रिश्ता या उन्हें सम्मान देना सही नही है.

तेजस्वी ने कहा अब से उन्हें हम चाचा नहीं कहेंगे बल्कि चाचा के बजाए उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहकर संबोधित करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने अपने समर्थकों को इशारो में ये भी समझा दिया कि आरजेडी की दुश्मन नंबर वन बीजेपी नहीं, बल्कि जेडीयू है.

तेजस्वी के इस तेवर के पीछे सबसे बड़ी वजह ये भी है कि उनके सीएम उम्मीदवार के घोषणा के बाद तेजप्रताप ने अपने हाथों से उन्हें पहले ताज पहनाया और फिर मंच से खुद तेजप्रताप ने यह एलान भी कर दिया कि अपने अर्जुन की जीत के लिए वो कुछ भी करेंगे.


हालांकि तेजस्वी के निशाने पर बीजेपी भी रही. उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास एक ऐसा साबुन है जिससे कपड़ों के दाग नहीं बल्कि आपके दामन के भी दाग धुलते हैं. वो और बात है कि आरजेडी और लालू यादव को इस साबुन की जरूरत कभी नहीं पड़ी.

तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे अलावा लगभग सभी ने कम से कम एक बार जरूर इस कमल छाप साबुन से ना सिर्फ नहाया है बल्कि अपने दामन में लगे दाग भी छुड़ाने की कोशिश की है. दरअसल तेजस्वी को इस बात की नाराजगी है कि नीतीश कुमार आरजेडी में सेंधमारी करने की फिराक में हैं.
तेजस्वी यही नहीं रुके अब तक का सबसे बड़ा हमला करते हुए युवराज ने सीएम नीतीश कुमार को दो टूक में चेतावनी भी दे डाली. कहा घर बचाना हो तो बचा लें मुख्यमंत्री जी नहीं तो आपका घर टूटने से कोई नहीं बचा सकता क्योंकि हम तो तोड़ ही डालेंगे आपके कुनबे को.  उन्होंने ये भी कहा कि आपके लोग टूटने को जो तैयार हैं.


ये भी पढ़ें




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 9:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर