Bharat Bandh News: 'भारत बंद' को लेकर तेजस्वी यादव का बड़ा बयान, कहा- किसानों के लिए फांसी पर चढ़ना भी मंजूर

तेजस्वी यादव ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया है. (PTI)

तेजस्वी यादव ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया है. (PTI)

Bharat Bandh News: आरजेडी (RJD) नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर बड़ा बयान दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 8:29 PM IST
  • Share this:

पटना. आरजेडी (RJD) नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर बड़ा बयान दिया है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि राष्ट्रीय जनता दल किसानों के भारत बंद को पूर्ण समर्थन देगी. तेजस्वी यादव ने सोमवार को ट्वीट कर नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. यादव ने ट्वीट कर कहा. 'किसान के बच्चे ही सीमा पर देश की रक्षा करते हैं और किसान के अन्न से ही देश का पेट भरता है. अगर किसान के बेटे जवान और किसान स्वयं झुक गए तो देश झुक जाएगा. हम हर संघर्ष में दृढ़ता के साथ अन्नदाताओं संग कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं. धनदाताओं के पिछलग्गूओं बिना अन्न क्या धन खाओगे?

किसान आंदोलन को लेकर तेजस्वी ने दिया यह बड़ा बयान

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि वह 8 दिसंबर को भारत बंद के दौरान शांतिपूर्ण तरीके से सड़कों पर उतरें और किसान विरोधी कानून का विरोध करें. आरजेडी सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को राजद कार्यकर्ता शहर से लेकर गांव तक शांतिपूर्ण तरीके से मार्च करेंगे.

delhi-gurugram border, delhi-noida border, delhi-ghaziabad border, badarpur border, farmer protest, road open, road closed, दिल्ली-गुरुग्राम सीमा, दिल्ली-नोएडा सीमा, दिल्ली-ग़ाज़ियाबाद सीमा, बदरपुर सीमा, किसान विरोध, सड़क खुला, सड़क बंद
कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है. (फोटो साभार-AP)

तेजस्वी यादव पर हो चुका है एफआईआर दर्ज

गौरतलब है कि रविवार को ही तेजस्वी यादव और 18 अन्य लोगों के खिलाफ बिहार पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. तेजस्वी यादव पर आरोप है कि उन्होंने कोरोनाकाल में बिना इजाजत के पटना के गांधी मैदान में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ भीड़ इकट्ठा कर कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन किया. पटना पुलिस ने 500 अज्ञात लोगों पर भी केस दर्ज किया है. तेजस्वी यादव पर धारा 188, 145, 269 और 279 तथा महामारी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

किसान आंदोलन के बहाने नीतीश पर निशाना



तेजस्वी यादव ने अपने खिलाफ खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर पर ट्वीट कर कहा, 'डरपोक और बंधक मुख्यमंत्री की अगुवाई में चल रही बिहार की कायर और निक्कमी सरकार ने किसानों के पक्ष में आवाज उठाने के जुर्म में हम पर FIR दर्ज की है. दम है तो गिरफ्तार करो. अगर नहीं करोगे तो इंतजार बाद स्वयं गिरफ्तारी दूंगा. किसानों के लिए FIR क्या अगर फांसी भी देना है तो दे दीजिए.'


ये भी पढ़ें" Bharat Bandh News: जानें 'भारत बंद' को किन-किन संगठनों का मिला समर्थन, आपके रोजमर्रा के जीवन पर कितना होगा असर?

देश भर के किसान संगठनों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है. किसानों के इस भारत बंद को कई राजनीतिक दलों ने भी समर्थन दिया है. देश के कई बार काउंसिल, ट्रांसपोर्ट यूनियनों के साथ कई सब्जी मंडियों ने समर्थन दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज