होम /न्यूज /बिहार /तेजस्वी यादव बोले- सदन में CM के इशारे पर हुई विधायकों की पिटाई, जालियांवाला बाग कांड की तरह थी यह घटना

तेजस्वी यादव बोले- सदन में CM के इशारे पर हुई विधायकों की पिटाई, जालियांवाला बाग कांड की तरह थी यह घटना

तेजस्वी यादव की फाइल फोटो

तेजस्वी यादव की फाइल फोटो

Tejashwi Yadav Statement: तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा के अंदर विधायकों के साथ हुई मारपीट की घटना की तुलना जालियांवाल ...अधिक पढ़ें

पटना. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने विपक्षी विधायकों की पिटाई को लेकर फिर से सवाल खड़े किए हैं. तेजस्वी ने विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा (Bihar Speaker Vijay Sinha) को पत्र लिखकर न सिर्फ सरकार और मुख्यमंत्री (CM Nitish Kumar) पर सीधा आरोप लगाया है, बल्कि दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई कर उन्हें बर्खास्त करने की मांग तक की है.

तेजस्वी यादव ने 23 मार्च 2021 की घटना को जलियांवाला बाग कांड करार दिया है. तेजस्वी का आरोप है कि जिस तरह से जलियांवाला बाग कांड में निहत्थों पर हमला किया गया था, उन्हें बर्बरता से मारा गया था आज ठीक उसी तरह से उनके विधायकों के साथ भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इशारे पर सदन के भीतर लात-घूसों और डंडों से बहुत बेरहमी से पीटा गया. तेजस्वी का सीधा आरोप है कि विपक्षी विधायकों को मुख्यमंत्री के इशारे पर ही पिटवाया गया जो बेहद शर्मनाक है.

तेजस्वी ने कहा है कि लोकतंत्र के मंदिर में सदन के सदस्यों के साथ जो सुलूक हुआ उससे बिहार की छवि धूमिल हुई है. यही नहीं तेजस्वी ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर यह भी पूछा है कि आखिर किसके आदेश पर विधायकों को सदन में इस तरह से बर्बरतापूर्वक पिटवाया गया. इन विधायकों को करोड़ों जनता चुनकर सदन पहुंचाती है, ऐसे में जिस तरह से सदन के भीतर सदस्यों को लात-घूसों से पीटा गया ये उन जनता का भी अपमान है और साथ में सदन भी कलंकित हुआ है.

तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष से अविलंब उन दोषी अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग की है, जिन्होंने न सिर्फ जनता के चुने गए प्रतिनिधियों पर हमला किया है, बल्कि लोकतंत्र और संवैधानिक परंपरा को भी तार-तार कर दिया है.

Tags: Bihar News, Nitish par tejashwi ka nishana, Tejashvi Yadav

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें