होम /न्यूज /बिहार /

Bihar: इस्तीफा देकर राबड़ी आवास पहुंचे नीतीश कुमार, चुने गए महागठबंधन के नेता

Bihar: इस्तीफा देकर राबड़ी आवास पहुंचे नीतीश कुमार, चुने गए महागठबंधन के नेता

राबड़ी आवास में जाते नीतीश कुमार

राबड़ी आवास में जाते नीतीश कुमार

Bihar Politics Update: नीतीश कुमार ने राबड़ी आवास पहुंचकर राबड़ी देवी से भी मुलाकात की. इस दौरान नीतीश कुमार हाथ जोड़कर मुस्कुराते हुए राबड़ी देवी से मिले. तेजस्वी और तेजप्रताप भी राबड़ी देवी के साथ मौजूद थे. नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के साथ राजभवन के लिए निकले.

अधिक पढ़ें ...

पटना. नीतीश कुमार बिहार में महागठबंधन के नेता चुन लिए गए हैं. 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास में नीतीश कुमार सर्वसम्मति से महागठबंधन के नेता चुने गए. इस मौके पर नीतीश कुमार ने कहा कि महागठबंधन पहले से और अधिक सशक्त और मजबूत हो गया है. इसके लिए सभी को बधाई. थोड़ी देर में ही नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के साथ बिहार में नई सरकार का दावा पेश करने के लिए राजभवन निकल गए. नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पैदल ही राजभवन के लिए निकले. नीतीश कुमार ने महागठबंधन में शामिल होने से पहले बिहार के सीएम के पद से इस्तीफा दिया.

मंगलवार की शाम करीब 4 बजे नीतीश कुमार अकेले ही राजभवन पहुंचे जहां उन्होंने बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंपा. इस्तीफा सौंपने के तुरंत बाद नीतीश कुमार राजभवन से बाहर निकल गए. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात भी की. नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम एनडीए में थे और एनडीए के मुख्यमंत्री पद से हमने अब इस्तीफा दे दिया है. स्थिति की जानकारी देने के बाद नीतीश कुमार सीधे 10 सर्कुलर रोड स्थित बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर पहुंचे जहां नीतीश कुमार की राजद के नेताओं सहित तेजस्वी यादव से मुलाकात हुई.

राजभवन में इस्तीफा सौंपने के साथ ही नीतीश कुमार ने नई सरकार के गठन के लिए विधायकों का समर्थन पत्र भी राज्यपाल को सौंपा है. तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी ने अपने आवास में नीतीश कुमार का स्वागत किया. तेजस्वी ने कहा कि हम लोग पूरी मजबूती के साथ साझेदारी के साथ सरकार चलाएंगे. नीतीश कुमार जी के साथ पहले भी सरकार में रहे हैं और आगे भी पूरी मजबूती के साथ सरकार चलाएंगे. उन्होंने कहा कि जनता से जुड़े मुद्दों पर काम करना सरकार की प्राथमिकता होगी. नीतीश कुमार जब राबड़ी देवी से मिलने उनके सरकारी आवास पर पहुंचे तो उस वक्त लालू प्रसाद के दोनों बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप यादव वहीं मौजूद थे.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Nitish kumar

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर