Home /News /bihar /

तेजस्वी ने पकड़ी 'छोटी मछली' और दिया यह सियासी संदेश, जो समझ गए वो खिलाड़ी जो ना समझे वो...

तेजस्वी ने पकड़ी 'छोटी मछली' और दिया यह सियासी संदेश, जो समझ गए वो खिलाड़ी जो ना समझे वो...

बिहार के मुंगेर में मछली मारते तेजस्वी यादव

बिहार के मुंगेर में मछली मारते तेजस्वी यादव

Bihar Politics : तेजस्वी यादव पिछले दिनों तारापुर में प्रचार से समय निकालकर लोगों के साथ तालाब में मछली पकड़ने के लिए रुक गए. बच्चों को मछली पकड़ते देख वह बंसी लेकर खुद भी मछली पकड़ने लगे.

पटना. बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव तारापुर विधानसभा (Tarapur Assembly ) में प्रचार कर रहे हैं. तारापुर और कुशेश्वरस्थान (Kusheshwarsthan) सीटों पर जेडीयू जहां अपनी सांख बचाने के लिए दमखम लगाए हुए है. वहीं तेजस्वी दोनों में से एक सीट भी जीतकर अपना लोहा मनवाना चाहते हैं. इसी बीच तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पिछले दिनों तारापुर में प्रचार से समय निकालकर लोगों के साथ तालाब में मछली पकड़ने के लिए रुक गए. बच्चों को मछली पकड़ते देख बंसी लेकर खुद भी मछली पकड़ने लगे. कुछ देर बाद तेजस्वी के बंसी में काफी छोटी मछली हाथ लगी तो मौजूद कार्यकर्ताओं ने खूब तालियां बजाई और विरोधियो को ऐसे ही फंसाने की बात कही. लेकिन, तेजस्वी यादव ने छोटी मछली हाथ लगने के बाद सीएम नीतीश कुमार की चर्चा करते हुए बड़ा सियासी संदेश दिया. तेजस्वी ने कहा कि आज नीतीश कुमार जी की स्टाइल में ‘छोटी मछली’ को पकड़ा है (पर नीतीश जी की तरह जानबूझकर नहीं!), पर जब सरकार में आएंगे तो ‘बड़ी मछलियों’ यानि पर्दे के पीछे के असली भ्रष्ट ‘खिलाड़ियों’ को पकड़ेंगे.

तेजस्वी के छोटी मछली को पकड़ने के बाद इशारों में दिए सियासी संकेत को राजनीतिक जानकर फिल्मी गीत की तर्ज पर बताते है कि समझने वाले समझ गए है जो ना समझे वो अनाड़ी हैं.

तेजस्वी ने दिए कई सियासी संदेश
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के हाथ जब छोटी मछली हाथ लगी तो सरकार में आने के बाद बड़ी मछली पकड़ने की बात कहकर एक साथ कई संदेश दिया है. राजनीतिक जानकारों के मुताबिक बात सृजन घोटाले में अबतक बड़े लोगों के बाहर रहने की हो या फिर बालू के अवैध खनन मामले में माफियाओं पर हो रहे कार्रवाई और बड़े अधिकारियों और चेहरों को बचाने की बात हो, सब पर तेजस्वी ने इशारों में अपनी बात कह दी है. इससे पहले मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में भी अधिकारियों और आरोपियों के साथ कई सफेदपोश लोगों के भी शामिल होने की बात होती रही है. तेजस्वी ने अपने संदेश के जरिये सत्ता में आने के बाद बड़े मछलियों अर्थात बड़े चेहरों को सामने लाने की बात कह रहे हैं. कुछ राजनीतिक विश्लेषक यह भी मानते है कि तेजस्वी बड़े मछलियों को पकड़ने की बात कहकर बड़े संदेश देने की कोशिश की है.

जेडीयू ने भी दिया जवाब 
इधर जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने पलटवार करते हुए  कहा कि तेजस्वी के दिन अभी खेलने के ही है. जब चुनाव में लोग उनकी बात नहीं सुनना चाहते हैं तो अपना मन मछली पकड़ कर बहला रहे हैं. दूसरी तरफ बड़ी मछली की बात पर निखिल मंडल ने कहा कि नीतीश कुमार हमेशा बड़े मछलियों का ही शिकार करते हैं. तेजस्वी यादव लारा मामले में आरोपी हैं जबकि लालू प्रसाद चारा मामले में जमानत पर हैं. तेजस्वी बताएं कि दोनों में बड़ी मछली कौन है.

Tags: Assembly by election, Bihar News, Bihar politics, Munger news, PATNA NEWS, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर