होम /न्यूज /बिहार /'बिहार संभालेंगे तेजस्वी, नीतीश जाएंगे दिल्ली', राजद के ऐलान पर जेडीयू की बोलती बंद

'बिहार संभालेंगे तेजस्वी, नीतीश जाएंगे दिल्ली', राजद के ऐलान पर जेडीयू की बोलती बंद

आरजेडी- जेडीयू में सीएम पद को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है.

आरजेडी- जेडीयू में सीएम पद को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है.

पहले राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दिल्ली में यह बयान दिया कि नीतीश कुमार केंद्र की राजनीति करेंगे और बिहार मे ...अधिक पढ़ें

पटना. अगले साल तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे, बिहार में इस बात की चर्चा तेज हो गई है. दरअसल सबसे पहले राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दिल्ली में यह बयान दिया कि नीतीश कुमार केंद्र की राजनीति करेंगे और बिहार में मुख्यमंत्री की कुर्सी तेजस्वी यादव संभालेंगे. जगदानंद सिंह के बयान के बाद राजद के दूसरे नेता भाई वीरेंद्र ने तो यहां तक कह दिया कि तेजस्वी की ताजपोशी पर पहले ही जेडीयू और आरजेडी के बीच में समझौता हो चुका है.

तेजस्वी यादव को सीएम बनाने के सवाल पर राजद विधायक भाई वीरेन्द्र का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार खुद तेजस्वी यादव की ताजपोशी कर केंद्र की राजनीति करेंगे. जेडीयू से तेजस्वी यादव की ताजपोशी पर आम सहमति पहले ही बन चुकी है. भाई वीरेन्द्र ने कहा कि समय का इंतजार किया जा रहा है. वो आगे कहते हैं कि राजनीति संभावनाओं का खेल है. आज न कल तेजस्वी यादव की ताजपोशी होनी है. भविष्य के मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हैं. हम लोग समय का इंतजार कर रहे हैं.

2025 के पहले तेजस्वी यादव की ताजपोशी पर भाई वीरेंद्र ने कहा कि राजनीति संभावनाओं का खेल है. यदि विपक्षी पार्टियां एकजुट हो जाती हैं तो नीतीश कुमार केंद्र की राजनीति करेंगे और तेजस्वी यादव बिहार में मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे.

तेजस्वी यादव की ताजपोशी पर राजद नेताओं के बयान पर मंत्री सुमित सिंह ने नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि अभी हमारे नेता बिहार की सेवा करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब 2024 में प्रधानमंत्री बनेंगे, तब बिहार में तेजस्वी यादव की ताजपोशी होगी. उससे पहले नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के पद पर हैं और आगे भी रहेंगे. उन्होंने कहा कि कौन क्या बोलता है हमको नहीं पता. वैसे नीतीश कुमार का एकाधिकार है कि जब तक वो चाहेंगे मुख्यमंत्री बने रहेंगे.

जगदानंद सिंह के बयान पर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि हम इन बयानों पर नोटिस नहीं लेते हैं. हर चीज पर बयान दें यह जरूरी नहीं. वहीं जेडीयू कोटे से मंत्री अशोक चौधरी से जब तेजस्वी यादव को अगले साल ताजपोशी के दावे पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि किसी के व्यक्तिगत विचार और बेतुके बयान पर रिएक्ट करने की जरूरत नहीं है.

Tags: Bihar politics, CM Nitish Kumar, Jdu, RJD, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें