लाइव टीवी

राहुल गांधी को तेजस्वी की नसीहत, 'डंडे-लाठी से बचें, कलम की बात करें'

News18 Bihar
Updated: February 8, 2020, 8:13 AM IST
राहुल गांधी को तेजस्वी की नसीहत, 'डंडे-लाठी से बचें, कलम की बात करें'
तेजस्वी ने राहुल गाधी को दी नसीहत

तेजस्वी ने प्रधानमंत्री को डंडा मारने के राहुल गांधी के बयान पर कहा, हमें डंडा और लाठी जैसे बयान देने से बचना चाहिए. इसके बजाय 'कलम' की बात करनी चाहिए.

  • Share this:
पटना. ''ये जो नरेंद्र मोदी (Narenda Modi) भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद ये घर से बाहर नहीं निकल पाएगा. हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिंदुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता.'' दो दिन पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने  ये विवादित बयान दिया था. इसके बाद वे अपने इस बयान को लेकर चौतरफा घिर गए हैं. शुक्रवार को इसी मसले पर लोकसभा (Lok Sabha) में हंगामे के बाद उनके करीबी माने जाने वाले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने भी उन्हें नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि हमें लाठी, डंडे नहीं कलम की बात करनी चाहिए.

दिल्ली विधान सभा चुनाव के प्रचार से पटना लौटे तेजस्वी ने प्रधानमंत्री को डंडा मारने के राहुल गांधी के बयान पर कहा, हमें डंडा और लाठी जैसे बयान देने से बचना चाहिए. इसके बजाय 'कलम' की बात करनी चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि सभी जानते हैं कि झारखंड में किसे 'डंडे' का सामना करना पड़ा. लोगों को हरियाणा में भी कांग्रेस के अच्छे नतीजों की उम्मीद नहीं थी. हमें चुनाव परिणामों तक इंतजार करना चाहिए.

बता दें कि पीएम मोदी ने भी राहुल गांधी के इस बयान का जवाब चुटीले अंदाज में दिया था. गुरुवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि अच्छा है कि मुझे 6 महीने का वक्त मिला है. इस दौरान में सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ाकर अपनी पीठ और मजबूत कर लूंगा ताकि डंडे सहने की ताकत आ जाए.

गौरतलब है कि इसी मसले को लेकर लोकसभा में शुक्रवार को भी हंगामा हुआ था. दरअसल केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने जब इसी बात को लोकसभा में उठाया तो कांग्रेस के कई सदस्य उनकी सीट तक पहुंच गए थे और हाथापाई की नौबत तक बात पहुंच गई थी.

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 8:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर