लाइव टीवी

Coronavirus: कोरोना वॉरियर्स की जान से मत खेलिए नीतीश जी! डॉक्टर संक्रमित हो गये तो...
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 26, 2020, 12:20 PM IST
Coronavirus: कोरोना वॉरियर्स की जान से मत खेलिए नीतीश जी! डॉक्टर संक्रमित हो गये तो...
तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बिहार सरकार से सवाल पूछे हैं (फाइल फोटो)

तेजस्वी ने अपने ट्वी में लिखा, डॉक्टरों और कोरोना वायरस (Coronavirus) के फ्रंटलाइन योद्धाओं के जीवन के साथ मत खिलवाड़ कीजिए. उन्हें सुरक्षा किट दिया जाए नहीं तो अस्पताल खुद ही बीमारी फैलाने का केन्द्र बन जाएंगे. अगर डॉक्टर संक्रमित हो गये तो आम जनता का इलाज कौन करेगा?

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार सरकार की व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए नीतीश सरकार (Nitish Government) को नसीहत भी दी है. उन्होंने कहा कि है कि कोरोना वारियर्स की जान से खिलवाड़ मत कीजिए, उन्हें सेफ्टी किट दिलवाइए. तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (JLNMCH) के के एक पत्र के हवाले से नीतीश सरकार पर हमला बोला है.

नेता प्रतिपक्ष ने ट्विटर पर शेयर किए गए अस्पताल के अधीक्षक द्वारा जारी पत्र हवाले से कहा है कि इसमें डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को एन-95 मास्क की जरूरत नहीं बताते हुए ड्यूटी पर तैनात रहने को कहा गया है.

तेजस्वी ने अपने ट्वी में लिखा, डॉक्टरों और कोरोना के फ्रंटलाइन योद्धाओं के जीवन के साथ मत खिलवाड़ कीजिए. उन्हें सुरक्षा किट दिया जाए नहीं तो अस्पताल खुद ही बीमारी फैलाने का केन्द्र बन जाएंगे. अगर डॉक्टर संक्रमित हो गये तो आम जनता का इलाज कौन करेगा?



बता दें जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के अधीक्षक द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि ओपीडी, इमरजेंसी वार्ड में कार्यरत चिकित्सकों को आईसीएमआर की गाइडलाइन्स के अनुसार एन-95 मास्क और पीपीई पहनने की आवश्यकता नहीं है. सिर्फ सामान्य मास्क और गलब्स की आवश्यकता है.
इसके बाद उन्हें चेतावनी देते हुए कहा गया है कि आप सभी रोस्टर के अनुसार अपनी-अपनी ड्यूटी करें नहीं तो इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को दी जाएगी. जाहिर है ये कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए ये एक गंभीर मामला है.


ये भी पढ़ें



Coronavirus: आज से IGIMS में भी शुरू हुई जांच, 12 घंटे में ही मिल जाएगी रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 12:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,274

     
  • कुल केस

    1,603,428

    +355
  • ठीक हुए

    356,440

     
  • मृत्यु

    95,714

    +22
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर