• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • लालू से मुलाकात के बाद एक्शन में तेजस्वी यादव, RJD में भितरघात करने वाले नेताओं पर करेंगे कार्रवाई

लालू से मुलाकात के बाद एक्शन में तेजस्वी यादव, RJD में भितरघात करने वाले नेताओं पर करेंगे कार्रवाई

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव . (फाइल फोटो)

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव . (फाइल फोटो)

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Chunav 2020) के नतीजों के बाद पहली बार सोमवार को पटना में राजद (RJD) की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपनी पार्टी के नेताओं को स्पष्ट रूप से कहा कि भितरघात करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने साफ कर दिया कि अब पार्टी के अंदर नेताओं की मनमानी नहीं चलने वाली है. जिन लोगों ने भितरघात किया है उन पर कड़ी कार्रवाई होगी. सोमवार को बिहार विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार राजद (RJD) ने समीक्षा बैठक बुलाई थी. बैठक में तेजस्वी ने यह भी साफ कर दिया कि लालू यादव से मिलकर उन्होंने सारी जानकारी दे दी है कि इस चुनाव में किस तरीके से गड़बड़ी हुई है. लालू यादव ने भी उन्हें किसी भी तरीके की कार्रवाई करने के लिए खुली छूट दी है.

सोमवार को हुई बैठक में तेजस्वी के निशाने पर वैसे नेता थे जिन्होंने चुनाव में भितरघात किया और वैसे नेता जो संगठन में भी जगह चाहते हैं और चुनाव भी लड़ना चाहते हैं. उन्होंने साफ कर दिया कि जो संगठन में काम करना चाहते हैं इस संगठन में काम करें. जो चुनाव लड़ना चाहते हैं वह चुनाव लड़ें. तेजस्वी ने ऐसे नेताओं को भी चेतावनी दी है जो वर्षों से पार्टी के पदों पर काम कर रहे हैं और उनके खुद के बूथों पर पार्टी को वोट नहीं मिलते.

भितरघात करने वालों पर कार्रवाई
बैठक में तेजस्वी यादव ने राजद की पुरानी परंपरा में बदलाव करने की भी बात कही. तेजस्वी ने कहा कि अब पुरानी परंपरा के साथ पार्टी नहीं चलेगी. पुरानी परंपरा में बदलाव की जरूरत है. समय आ गया है कि पुरानी चीजों को बदला जाए तभी हम आगे मजबूती से बढ़ सकेंगे. परंपरा में बदलाव और भितरघात करने वाले नेताओं पर कार्रवाई की बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि कार्रवाई के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी और सभी उम्मीदवारों से बारी-बारी बात की जाएगी. बातचीत के आधार पर जिला और प्रमंडल स्तर पर टीम बना कर जांच रिपोर्ट तैयार किया जाएगा और उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. तेजस्वी ने कार्रवाई की बात करते हुए तेजस्वी ने यह साफ कर दिया नतीजा कुछ भी हो चुनाव में नुकसान पहुंचाने वाले लोगों पर कार्रवाई जरूर की जाएगी

भितरघात से लड़ना मुश्किल - तेजस्वी
लालू यादव से कार्रवाई के लिए हरी झंडी मिलने के बाद तेजस्वी पूरे जोश में थे. भितरघात करने वाले नेताओं पर अपनी भड़ास निकालते हुए उन्होंने साफ कह दिया सामने के दुश्मन से लड़ सकते हैं, लेकिन भितरघात से नहीं लड़ा जा सकता है. तेजस्वी ने कहा कि पार्टी सर्वोपरि है. कुछ लोग कहते रहते हैं कि फलां ने वोट नहीं दिया है, जबकि ऐसा नहीं है. हमको सबों ने वोट दिया है तभी तो हम सिंगल लार्जेस्ट पार्टी बने हैं. सबको चुनाव लड़ना होता है ये स्वाभाविक भी है लेकिन एक सीट पर एक ही उम्मीदवार चुनाव लड़ सकता है. हमने पूरे समीकरण के साथ, फीडबैक लेकर उम्मीदवार उतारे, लेकिन पार्टी जब तय कर देती है, तो भितरघात नहीं करना चाहिए. इससे किसी को फायदा नहीं होने वाला है. नुकसान किसको हुआ यदि हमारी सरकार बनती, विधायक बनाता, मंत्री बनता, कार्यकर्ता है 20 सूत्री में जाता, समिति बोर्ड में जाता. इससे पार्टी को नुकसान हुआ है. ऐसे लोगों पर एक्शन होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज