तेजस्वी फिर गायब! क्या RJD से लुकाछिपी का खेल खेल रहे हैं 'लालू के लाल'

आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने तेजस्वी से सीधे सवाल पूछ लिया कि आप मैदान छोड़कर क्यों भाग रहे हैं युवराज? शिवानंद की दिल की बात जुबां तक आ गई. उन्होंने गुस्से में कहा कि आप लालू जी के बेटे हैं. आप खुद को शेर का बेटा कहते हैं, फिर मांद में क्यों छिपे हैं तेजस्वी.

News18 Bihar
Updated: July 6, 2019, 10:22 AM IST
News18 Bihar
Updated: July 6, 2019, 10:22 AM IST
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अज्ञातवास पर चले गए थे. उनके 'लापता' होने पर तरह-तरह के सवाल उठे तो उन्होंने एक ट्वीट किया और लगभग महीने भर बाद 'दर्शन' दिया. सदन में 1 दिन उन्होंने अपनी हाजिरी बनाई और फिर से गायब हो गए.

आखिर तेजस्वी यादव ऐसा क्यों कर रहे हैं, इस सवाल का जवाब केवल मीडिया नहीं खोज रहा बल्कि उनकी पार्टी के नेता भी ये जानना चाहते हैं कि आखिर वो पार्टी की गतिविधियों से बार-बार दूर क्यों जाना चाहते हैं? शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के 23वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में भी तेजस्वी शामिल नहीं हुए.

शिवानंद तिवारी ने कहा- मांद में क्यों छिपे हैं तेजस्वी जी
लालू यादव के बाद आरजेडी वैसे भी बिना लीडरशीप के कमजोर दिख रही थी. लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद पार्टी वेंटिलेटर पर है. ऐसे में तेजस्वी का पार्टी से मुंह मोड़ लेना, पार्टी के नेताओं को परेशान करने लगा है. आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने तेजस्वी से सीधे सवाल पूछ लिया कि आप मैदान छोड़कर क्यों भाग रहे हैं युवराज? शिवानंद की दिल की बात जुबां तक आ गई. उन्होंने गुस्से में कहा कि आप लालू जी के बेटे हैं. आप खुद को शेर का बेटा कहते हैं, फिर मांद में क्यों छिपे हैं तेजस्वी.

पटना में रहते हुए स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए
शायद यह पहला मौका है जब किसी नेता ने तेजस्वी से इस तरह से सीधे सवाल किया है. दरअसल शिवानंद तिवारी पार्टी के ऐसे पहले नेता हैं जिन्होंने तेजस्वी के हठपन पर बोलने की हिम्मत जुटाई है. दरअसल शिवानंद तिवारी सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता इस बात से बेहद नाराज थे कि पटना में रहते हुए भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पार्टी के 23वें स्थापना दिवस से अपनी दूरी बनाई.

पार्टी के नेता घंटों अपने युवराज का इंतजार करते रहे लेकिन तेजस्वी समारोह में नहीं पहुंचे. हालांकि कुछ हद तक डैमेज कंट्रोल करने के लिए उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव इस स्थापना दिवस समारोह में जरूर शामिल हुए.
Loading...

तेजस्वी के लिए आगे की राह आसान नहीं
शिवानंद तिवारी के बाद जब बोलने की बारी रघुवंश प्रसाद सिंह की आई तो उन्होंने तेजस्वी पर तो निशाना नहीं साधा लेकिन पार्टी के दूसरे नेताओं खासकर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष की जमकर क्लास लगाई. रघुवंश प्रसाद ने कहा कि पार्टी को अगर 2020 में जीतना है तो लड़ना होगा. केवल फॉर्मेल्टी से काम नहीं चलने वाला. वहीं तेज प्रताप और राबड़ी देवी ने तेजस्वी को बचाने की पूरी कोशिश की.

परिवार और पार्टी तेजस्वी के इस डैमेज को भरसक कंट्रोल करने की कोशिश करें लेकिन तेजस्वी जिस तरह से पार्टी से धीरे-धीरे दूर होते जा रहे हैं और जिस तेवर से शिवानंद तिवारी पार्टी के युवराज पर सवाल उठाते हैं, जाहिर है तेजस्वी के लिए आगे की राह आसान नहीं.

(रिपोर्ट- अमित कुमार सिंह)

हार के लिए तेजस्वी नहीं, हम सब जिम्मेदार- राबड़ी देवी

बिहार: RJD के स्थापना दिवस समारोह में नहीं पहुंचे तेजस्वी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 8:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...