अपना शहर चुनें

States

विधानसभा में सरकार पर कैसे बनाएं दबाव? तेजस्वी यादव ने देर रात तक विधायकों को दी ट्रेनिंग

पार्टी के विधायकों की बैठक में तेजस्वी यादव
पार्टी के विधायकों की बैठक में तेजस्वी यादव

Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने अपने विधायकों को सदन में हर समस्या को उठाने का निर्देश दिया है. साथ ही नए विधायकों को भी सदन की कार्यवाही के बारे में जानकारी दी.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 23, 2021, 10:24 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार का बजट पेश होने के बाद मंगलवार से विधानमंडल में बजट (Bihar Budget 2021) पर चर्चा शुरू होगी. विपक्ष के नेता जहां अपनी बातों को पटल पर रखेंगे, वहीं मंत्री सवालों का जबाब देंगे. बजट के बाद विधानसभा में विपक्ष लगातार नीतीश सरकार (Nitish Government) को घेरने की तैयारी में हैं. इसके लिए तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सोमवार की देर रात विधायक दल की बैठक की.

पटना में राबड़ी आवास पर हुए विधायक दल की बैठक में तेजस्वी के अलावा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, अब्दुल बारी सिद्दकी, मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र के साथ सभी विधायक शामिल थे. तेजस्वी ने देर रात तक हुई बैठक में सदन के भीतर विपक्ष की मजबूती से बात उठाने की बात कही. बात किसान की हो या फिर महंगाई की हर मुद्दे पर सरकार के खिलाफ राजद द्वारा मजबूती से आवाज बुलंद करने की बात तेजस्वी ने अपने विधायकों को कही. तेजस्वी ने अपने विधायकों को बताया कि सदन में पेट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सरकार को घेरने की जरूरत है.

आरजेडी का हर विधायक जनता से जुड़े मुद्दे को उठायेगा. आरजेडी से चुनकर आये नए विधायकों को भी तेजस्वी ने बताया कि नए विधायकों को सदन के नियमों को जानना चाहिए और अपने क्षेत्र की समस्याओं को सदन के पटल पर रखकर सरकार से जबाब लेना चाहिए.



जेडीयू ने बताया- सरकार पूरी तरह तैयार
आरजेडी की देर रात हुए विधायक दल की बैठक में बने रणनीतियों पर जेडीयू ने तंज कसते हुए हमला बोला है. जेडीयू नेता और एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि सरकार ने इस बार जो बजट पेश किया है वो मिसाल बनाएगा. शिक्षा, स्वास्थ्य से लेकर किसान और युवाओ के लिए बजट में ध्यान रखा गया है. तेजस्वी यादव कितनी भी रणनीति बना लें, उससे कोई फायदा नहीं होने वाला है. तेजस्वी पहले अच्छे से बजट पढ़ना सीखें. सिर्फ सदन में हल्ला करने से राजनीति नहीं होती है. जो भी सवाल हो, सदन में पूछें सबका जबाब मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज