तेजस्वी यादव ने AIMIM को बताया बीजेपी की B टीम, कहा- वारिस पठान जैसे नेताओं पर हो कार्रवाई
Patna News in Hindi

तेजस्वी यादव ने AIMIM को बताया बीजेपी की B टीम, कहा- वारिस पठान जैसे नेताओं पर हो कार्रवाई
राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने विवादित बयान देने वाले AIMIM और बीजेपी नेताओं पर कार्रवाई की मांग की है. (फाइल फोटो)

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एआईएमआईएम विधायक वारिस पठान (Warish Pathan) के बयान की निंदा की है. उन्होंने इस तरह का विवादित बयान देने के आरोपी विधायक की गिरफ्तारी की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 10:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एआईएमआईएम (AIMIM) विधायक वारिस पठान (Warish Pathan) के बयान की निंदा की है. उन्होंने इस तरह का विवादित बयान देने के आरोपी विधायक की गिरफ्तारी की मांग की है. तेजस्वी ने कहा है कि एआईएमआईएम बीजेपी की बी टीम की तरह काम कर रही है. एएनआई से बातचीत में कहा तेजस्वी ने भड़काऊ बयान देने के मामलों के आरोपी बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा को गिरफ्तार करने की मांग भी की. बता दें, कनार्टक के गुलबर्ग में AIMIM के एक कार्यक्रम के दौरान प्रवक्ता वारिस पठान ने विवादित बयान दिया था.






'15 करोड़ 100 करोड़ लोगों पर भारी'


वारिस पठान ने अपने भाषण के दौरान कहा कि हमको कहा जा रहा है कि हमने अपनी मां और बहनों को आगे भेज दिया है. हम कहते हैं कि अभी सिर्फ शेरनियां बाहर निकली हैं, तो आपके पसीने छूट गए. अगर हम सब मिलकर आ गए, तो सोच लो क्या होगा. हम 15 करोड़ 100 करोड़ लोगों पर भारी हैं. यह बात याद रख लेना. कर्नाटक के गुलबर्गा में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के नेता वारिस पठान ने कहा कि हमने ईंट का जवाब पत्थर से देना सीख लिया है. आजादी मांगने से नहीं मिलती है, तो उसको छीन लेंगे.

दी सफाई, लेकिन माफी मांगने से किया इनकार
इस पर विवाद बढ़ने के बाद AIMIM के नेता वारिस पठान ने सफाई दी. हालांकि उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया. वारिस पठान ने अपने सफाई में कहा, 'मैंने देश और किसी धर्म के खिलाफ नहीं कहा है. सीएए के खिलाफ हर धर्म के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. बीजेपी के नेता तो गोली मारने की बात कहते हैं. मैं अपने बयान पर माफी नहीं मांगूंगा.'

बयान के बाद जमकर हुई राजनीतिक बयानबाजी
आपको बता दें कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ एक कार्यक्रम के दौरान पठान ने आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं, जिसके बाद जमकर राजनीतिक बयानबाजी हुई. इसके अलावा AIMIM के एक अन्य कार्यक्रम के दौरान एक लड़की ने मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा भी लगाया था. जिसका खुद मंच पर मौजूद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने विरोध किया. मंच पर इस तरह का नारा लगाने के बाद उस लड़की से आयोजकों ने माइक छीन ली. इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और प्रदर्शनकारी लड़की को हिरासत में ले लिया. इस लड़की की पहचान अमूल्य के तौर पर हुई है.

आपत्तिजनक नारेबाजी से ओवैसी ने झाड़ा पल्ला
इस मामले में ओवैसी ने कड़ी निंदा की है और पल्ला झाड़ा है. ओवैसी का कहना है कि ‘मैं पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने की घटना की निंदा करता हूं. इस लड़की का हमसे कोई लेना-देना नहीं हैं. हमारे लिए भारत जिंदाबाद था और जिंदाबाद रहेगा.'

ये भी पढ़ें: 

गिरिराज बोले- 1947 में ही मुस्लिमों को PAK भेजना चाहिए था, पुरखों ने गलती की

लिट्टी-चोखे पर सत्तू पॉलिटिक्स, तेजप्रताप का दांव, PM को दिया पार्टी का न्यौता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading