तेजस्वी ने जाहिर की चिंता, कहा- सिर्फ 37% ही काम कर रही है लालू की किडनी

News18 Bihar
Updated: August 31, 2019, 11:36 PM IST
तेजस्वी ने जाहिर की चिंता, कहा- सिर्फ 37% ही काम कर रही है लालू की किडनी
पटना लौटे तेजस्वी यादव ने पिता लालू यादव की खराब सेहत को लेकर चिंता जाहिर की. (File Photo)

राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से मुलाकात कर पटना (Patna) लौटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने पिता की खराब सेहत को लेकर चिंता जाहिर की.

  • Share this:
झारखंड की राजधानी रांची में रिम्स (RIMS Hospital) के पेइंग वार्ड में भर्ती राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से मुलाकात कर पटना (Patna) लौटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने पिता की खराब सेहत को लेकर चिंता जाहिर की. दुखी मन से तेजस्वी यादव ने बताया कि उनके पिता लालू यादव की मात्र 37 फीसदी किडनी काम कर रही है.

बता दें, डॉक्टर ने लालू की हालत को अनस्‍टेबल बताते हुए कहा कि बीते दिनों उन्‍हें एक फोड़ा हो गया था, जिसकी वजह से फिर से संक्रमण उभर आया है. जांच में पाया गया कि लालू यादव की किडनी (Kidney) पहले 50 फीसदी काम कर रही थी, जो घटकर महज 37 फीसदी काम कर रही है. इंफेक्शन से निपटने के लिए फिलहाल उन्‍हें एंटीबायोटिक दी जा रही हैं.

तेजस्वी यादव ने कहा कि पिता से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना. उनके स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टर से जानकारी ली. इस हफ्ते उनकी सेहत में ज्यादा गिरावट आई है. उन्हें चलने-फिरने में भी तकलीफ हो रही है. डॉक्टर उनकी तबियत पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. बताया गया कि इन्फेक्शन की वजह से किडनी कम काम करने लगी है.

गुटखे के बैन को सही बताया

वही बिहार में गुटखे के बैन को सही बताते हुए तेजस्वी ने कहा कि बिहार की जनता भ्रष्टाचार, अपराध, चमकी बुखार पर भी बैन चाहती है. नीतीश सरकार ने शराब पर बंदी की लेकिन स्थिति क्या है? ये सब जानते हैं. बिहार में पान मसाला, गुटखा पर बैन उचित है लेकिन सरकार छोटे दुकानदारों को तकलीफ नहीं दे.

आरजेडी को संकट से उबारने का फॉर्मूला
बता दें, तेजस्वी यादव ने अपने नेताओं और विधायकों को RJD को संकट से उबारने के लिए टास्क दिया है. मिशन 2020 के लिए तेजस्वी 'बूथ मैनजेमेंट' करने की तैयारी कर रहे हैं. बीजेपी की तर्ज पर बूथ लेवल पर आरजेडी अब एक्टिव सदस्य बनाने की तैयारी में जुट गई है. इसके लिए तेजस्वी ने सबसे बड़ी जिम्मेदारी अपने विधायकों को दी है.
Loading...

(रिपोर्ट- धर्मेंद्र)

ये भी पढ़ें-

तेजस्वी ने बीजेपी-जेडीयू को बताया शैतानी जोड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 10:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...