तेजस्वी यादव का बड़ा हमला- नीतीश कुमार PM की मीटिंग तो मंगल पांडेय विधानसभा में बोलते हैं झूठ

पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव.

Bihar Politics; तेजस्वी यादव ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे (Mangal Pandey) पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने Covid-19 को लेकर विधानसभा में झूठ बोला है.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश सरकार पर बड़ा हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने सीधे-सीधे बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे (Mangal Pandey) पर हमला करते हुए कहा कि मंगल पांडे ने कोरोनावायरस (Covid-19) को लेकर विधानसभा में झूठ बोला है. गुरुवार को पटना में आयोजित प्रेस वार्ता में तेजस्वी ने कहा कि मंगल पांडे ने सदन में 3 लाख 25 हजरा आरटीपीसीआर जांच की बात कही थी जो कि गलत है.

सदन में झूठ बोले मंगल पांडेय

सदन में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था की सच्चाई को छिपाया गया है क्योंकि मुख्यमंत्री जी ने जो रिपोर्ट बताई है वह इससे काफी अलग है. मुख्यमंत्री ने सिर्फ 6100 जांच की बात मानी है और यह बात उन्होंने पीएम के साथ हुई समीक्षा बैठक के दौरान कही है. तेजस्वी ने कहा कि मंगल पांडे ने 53% की जांच की बात कही है लेकिन हकीकत सिर्फ 5% की है. उन्होंने कहा कि बिहार की राजनीति में अब झूठ बोलने की सीमा खत्म हो गई है और जांच को लेकर सच्चाई छिपाई जा रही है.

बिहार को कोरोना के लिए नहीं मिले पैसे

तेजस्वी ने कहा कि सदन के भीतर झूठ बोलना सबसे बड़ा गुनाह है इसको लेकर उन्होंने मंगल पांडे का सदन में दिया गया बयान वाला वीडियो भी दिखाया. तेजस्वी ने कहा कि आज बिहार में सरकारी अस्पतालों में भी कोरोनावायरस की जांच के लिए पैसे लिए जा रहे हैं, निजी अस्पतालों में तो पैसे की लूट पहले से ही मची रही थी. तेजस्वी ने कहा कि केंद्र ने 890 करोड रुपए राज्यों को दिया पर इसमें बिहार को शामिल नहीं किया गया है. बिहार को करोना के लिए पैसे नहीं दिए गए, ऐसे में नीतीश कुमार ने आखिर पैसे मांगे या नहीं.

पीएम से झूठ बोलते हैं नीतीश कुमार

तेजस्वी ने तंज भरे लहजे में कहा कि बिहार के साथ ऐसा भेदभाव क्यों हो रहा है जबकि यहां डबल इंजन की सरकार होने की बात कही जा रही है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पीएम के साथ बैठक तो करते हैं लेकिन उनको पैसे नहीं मिलते हैं. सीएम नीतीश कुमार ने भी पीएम से झूठ बोला है. सीएम ने 5 मेडिकल कॉलेजों में जांच की बात कही है जबकि अभी तक आईसीएमआर में एक को भी ने एक भी रेक्यूजिशन तक नहीं दिया है. यहां जांच के नाम पर सिर्फ झूठ बोला जा रहा है. नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि अब नीतीश जी को हमारे ट्वीट से भी परेशानी हो रही है. वो आजकल हमारे ट्वीट करने पर भी गुस्सा हो जा रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.