Bihar Election Result 2020: तेजस्‍वी ने NDA पर लगाया 'चोर दरवाजे' से सरकार बनाने का आरोप, ममता बनर्जी बोलीं- अपनी लड़ाई जारी रखें


तेजस्‍वी ने दावा किया है कि महागठबंधन ने 130 सीट जीती हैं.
तेजस्‍वी ने दावा किया है कि महागठबंधन ने 130 सीट जीती हैं.

Bihar Election Result 2020: बिहार विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एनडीए पर ' चोर दरवाजे' से सरकार बनाने का आरोप लगाया है. इस बीच पश्चिमी बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने तेजस्‍वी को फोन कर लड़ाई जारी रखने की सलाह दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 3:55 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के नतीजे आने के बाद अब सरकार बनाने की कवायद जारी है. इस बीच बिहार की गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) के आवास पर आरजेडी विधायक दल में पहले तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को नेता चुना गया. यही नहीं, तेजस्वी को पार्टी विधायक दल के नेता साथ महागठबंधन के घटक दलों की सहमति से नेता प्रतिपक्ष भी चुन लिया गया है. इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए महागठबंधन के सीएम प्रत्‍याशी तेजस्‍वी ने एनडीए पर चोर दरवाजे से सरकार बनाने का आरोप लगाया है. वहीं, उन्‍हें पश्चिमी बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) का भी साथ मिला है.

ममता बनर्जी ने की तेजस्वी की फोन पर बात
बिहार में सियासी घमासान के बीच पश्चिमी बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने आरजेडी और महागठबंधन के नेता तेजस्‍वी यादव से फोन पर बातचीत की है. इस दौरान आरजेडी नेता ने उन्‍हें बताया कि हमारी 130 सीटों पर जीत हुई है, लेकिन मुझे जबरन हराया गया है. वहीं, मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने तेजस्‍वी को अपनी लड़ाई जारी रखने की सलाह देते हुए उनके साथ हो रही धोखेबाजी को गलत करार दिया है.





तेजस्‍वी ने कही ये बात
राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं नतमस्तक होकर बिहार की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं. जनता ने अपना फैसला सुनाया और चुनाव आयोग ने अपना नतीजा सुनाया. जनता का फैसला महागठबंधन के पक्ष में है, लेकिन चुनाव आयोग का नतीजा एनडीए के पक्ष में है. इसके अलावा तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि अब तक सामने नहीं आये हैं. ऐसा लगता है फिर से क्वारंटाइन हो गए हैं. तेजस्वी ने बिहार की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि भले छल कपट से लोग सत्ता की कुर्सी पर बैठ जाएं, लेकिन लोगों ने हमें दिल में बिठाया है. लगे हाथ तेजस्वी ने छोटे दलों को ऑफर देते हुए कहा कि छोटे दल अगर जनता के जनादेश के साथ आना चाहते हैं तो हम सम्मान करेंगे. मेरा मानना है महागठबंधन ने 130 सीटें हासिल की हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज