भूख से मरी हैं बक्सर की दो बच्चियां, नीतीश जवाब दें - तेजस्वी यादव

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण ही ये मौत हुई है. सरकार ने बच्ची के पिता को गलत तरीके से जेल में बंद कर रखा है

News18 Bihar
Updated: September 13, 2018, 9:53 AM IST
भूख से मरी हैं बक्सर की दो बच्चियां, नीतीश जवाब दें - तेजस्वी यादव
फाइल फोटो
News18 Bihar
Updated: September 13, 2018, 9:53 AM IST
बक्सर में दो बच्चियों की भूख से हुई मौत के मामले में राजद ने सरकार पर हमला बोला है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बातचीत में दोनों मौत के लिये नीतीश सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि राजद की कमिटी ने जाकर पूरे मामले की जांच की है. दोनों बच्चियों की मौत भूख के कारण ही हुई है.

ऐसे में सीएम नीतीश कुमार बतायें कि विकास अगर हुआ तो भूख से मौत क्यों हुई. ये कैसा विकास है इसका नीतीश कुमार जवाब दे. तेजस्वी ने कहा कि इन दो मौतों के लिये बिहार की डबल इंजन की सरकार जिम्मेदार हैं सीएम नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं.

मौत के बाद सरकार मना करती रही लेकिन अगर भूख से मौत नहीं हुई तो पीड़ित परिवार को 20 किलो चावल और गेहूं प्रशासन ने क्यों दिया. पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण ही ये मौत हुई है. सरकार ने बच्ची के पिता को गलत तरीके से जेल में बंद कर रखा है उसके पास इतने भी पैसे नहीं कि वो अपना जमानत करा सके. जो आदमी जेल में है उसकी बच्ची की मौत बड़ा गुनाह है.

तेजस्वी ने कहा कि परिवार का राशन कार्ड बना हुआ है पर पिछले 10 सालों से अनाज नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि पूरे मामले को जिला प्रशासन गलत साबित करने में लगा रहा और महिला का गलत तरीके से अंगूठे का निशान लिया गया ताकि साबित कर सके कि उन्हें आनाज मिल रहा था. नीतीश की तुलना भीष्म पितामह से करते हुए तेजस्वी ने कहा कि वो आज सिर्फ समीक्षा करते हैं लेकिन जितनी समीक्षा करते है उतनी ही हालत खराब होती है.

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के पास आजतक आधार कार्ड नहीं है और आधार के कारण आजतक अनाज नहीं मिला. आधार कार्ड देने की जिम्मेदारी सरकार की है. राजद ने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर