• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • RJD का 25 वां स्थापना दिवस: जानें शादी से लेकर चिराग के साथ आने के मसले पर क्या बोले तेजस्वी यादव

RJD का 25 वां स्थापना दिवस: जानें शादी से लेकर चिराग के साथ आने के मसले पर क्या बोले तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने पार्टी के 25 वें स्थापना दिवस पर न्यूज 18 से खास बात की (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव ने पार्टी के 25 वें स्थापना दिवस पर न्यूज 18 से खास बात की (फाइल फोटो)

RJD News: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने आरजेडी के 25वें स्थापना दिवस की चल रही तैयारियों के बीच बचपन की यादों को बताया, तो वहीं उन्‍होंने चिराग पासवान को भी साथ आने का खुला ऑफर दे दिया.

  • Share this:
पटना. राष्ट्रीय जनता दल के 25वें स्थापना दिवस समारोह की बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं. स्थापना दिवस समारोह (RJD Establishment Day) का आयोजन 5 जुलाई वर्चुअल तरीके से हो रहा है जिसका उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष खुद लालू प्रसाद यादव दिल्ली से करेंगे. आरजेडी का 25वां स्थापना दिवस समारोह आरजेडी के लिए इस मायने में भी बड़ा है क्योंकि लालू प्रसाद यादव सालों बाद पार्टी के किसी समारोह में खुद शामिल हो रहे हैं. न्यूज़ 18 बिहार के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बात करते कई सवालों पर खुलकर अपनी राय रखी.

आरजेडी के स्थापना के 25 साल कल यानी 5 जुलाई को होगा. 5 जुलाई 1997 को जब राजद की स्थापना हुई तो तेजस्वी यादव खुद महज 9 साल के थे. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरजेडी स्थापना के समय पुराने दिनों की यादों को ताजा करते हुए कहा कि 5 जुलाई को पार्टी के स्थापना के वक्त वो खुद 9 साल के थे. 4 जुलाई को बहन राजलक्ष्मी का जन्मदिन है. सब लोग जन्मदिन मनाकर खुश थे. पिताजी हाथ में एक लिफाफा लिए हुए सुबह दिल्ली से पटना पहुंचे थे. लिफाफा खोलकर पहली बार लालटेन को देखा था. पिताजी ने बताया था अब नई पार्टी बनी है और अब से यही पार्टी का चिन्ह रहेगा.

बिहार सरकार को बताया गिरी हुई पार्टी जल्द गिरेगी
तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार के कामों पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि यह सरकार गिरी हुई है. इसका गिरना तय है. इस सरकार में अफसरशाही अपने चरम पर है. ना किसी मंत्री की कोई सुनता है और ना ही विधायक की. आज मंत्री इस्तीफा देने को तैयार हैं, हालात ऐसे हैं कि अफसरशाही के कारण बिहार की सरकार कभी भी गिर सकती है.

चिराग को दिया खुला ऑफर
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को खुलकर ऑफर दिया और कहा कि चिराग के लिए पार्टी के दरवाजे खुले हुए हैं. यह पार्टी को तय करना है कि चिराग क्या करेंगे. चिराग धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के साथ रहना चाहेंगे या फिर संविधान के खिलाफ वालों के साथ. चिराग जब चाहें साथ आ सकते हैं.

शादी के बारे में तेजस्वी ने किया खुलासा
तेजस्वी यादव ने अपनी शादी को लेकर खुलकर बोलते हुए कहा कि शादी तो करनी है, इसमें कोई सवाल नहीं है. शादी के लिए लड़की किसी राजनीतिक घराने से होगी या किसी सामान्य परिवार से यह सब माता-पिता को तय करना है. माता-पिता जैसा चाहेंगे वैसे ही शादी होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज